छुट्टी को लेकर घमासान! अपनी ही सरकार पर भड़की भाकपा माले, कहा- केके पाठक को तुरंत बर्खास्त करें नीतीश

छुट्टी को लेकर घमासान! अपनी ही सरकार पर भड़की भाकपा माले, कहा- केके पाठक को तुरंत बर्खास्त करें नीतीश

PATNA: बिहार में सरकारी शिक्षकों की छुट्टियों में कटौती किए जाने के बाद सियासी घमासान छिड़ गया है। विपक्षी दल के साथ साथ अब सत्ताधारी दल भी अपनी ही सरकार के फैसलों पर सवाल उठाने लगे हैं। महागठबंधन की सरकार में शामिल भाकपा माले ने शिक्षा विभाग के फैसलों को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है और कहा है कि सरकार जल्द से जल्द छुट्टियों को वापस कर शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक को बर्खास्त करे।


भाकपा माले विधायक संदीप सौरभ ने शिक्षा विभाग के फैसले पर नाराजगी जताई है और सरकार से शिक्षकों की रद्द की गई छुट्टियों पर विचार करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि जल्द से जल्द सरकार छुट्टियों को वापस करें। संदीप सौरव ने शिक्षा विभाग का एसीएस केके पाठक पर शिक्षकों के प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए उन्हें तत्काल बर्खास्त करने की मांग कर दी है।


माले विधायक संदीप सौरभ ने कहा कि इस तरह के अधिकारियों को मुख्यमंत्री बर्खास्त करें क्योंकि वह बच्चों के सामने शिक्षकों पर गलत टिप्पणी करते हैं। केके पाठक अपने ऑफिस में नहीं रहते हैं और क्षेत्र में घूम रहे हैं। उन्हें लगता है कि वह नेता बनेंगे इसके साथ ही कई तरह के सवाल संदीप सौरभ में खड़े किए हैं।


उन्होंने कहा कि सरकार में रहने के बावजूद हमारी भूमिका क्या है सभी जानते हैं, हम कैबिनेट में शामिल नहीं हैं। भापपा माले जन आंदोलन के आवाज को सरकार तक पहुंचने का काम कर रही है। शिक्षकों के सवाल पर माले ने लगातार आवाज उठाया। एक समय था कि जब शिक्षक संघ से सरकार बातचीत तक नहीं करती थी लेकिन हमारे प्रयास से बातचीत हो रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग ने जो पत्र जारी किया है, सरकार उसे वापस ले और शिक्षकों की छुट्टी पर विचार करते हुए केके पाठक को बर्खास्त करे।