खुद को पुलिस ऑफिसर बता 6 शादियां कर चुका है असलम, सातवीं शादी करने से पहले पुलिस ने दबोचा

खुद को पुलिस ऑफिसर बता 6 शादियां कर चुका है असलम, सातवीं शादी करने से पहले पुलिस ने दबोचा

JHARKHAND: अब बात 50 साल के शातिर असलम की करते हैं जो खुद को पुलिस ऑफिसर बताता था और अपने धर्म को भी छिपाकर रखता था। उसने एक नहीं बल्कि छह जिन्दगियां तबाह और बर्बाद की है। नाम, धर्म और पद बदलकर इसने अब तक छह शादियां की। कई नाबालिग के साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद शादी का दवाब डालने वाले इस बहशी असलम को रांची पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रातु के अलकमर कॉलोनी से उसे दबोचा गया है। जहां से उसे गिरफ्तार किया गया है वहां वह सद्दाम के नाम से रह रहा था। बताया जाता है कि असलम सातवीं शादी के फिराक में था लेकिन पुलिस ने असलम को उसके असली ससुराल तक पहुंचा दिया।  

सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार की माने तो असलम पैसे का लालच देकर हिंदू आदिवासी और मुस्लिम लड़कियों से शादी करता था। खुद को पुलिस ऑफिसर बता लड़की वालों को इम्प्रेस करता था। लोगों को लगता था कि अधेड़ हुआ तो क्या हुआ सरकारी नौकरी तो है। वो भी पुलिस का अधिकारी है मेरी बेटी को कभी दुख नहीं होगा। इस लालच में पड़े लोग इसके झांसे में आ जाते थे। इसने अब तक छह लड़कियों से शादी रचाई और सातवीं शादी के फिराक में भी था लेकिन उससे पहले पुलिस ने उसे धड़ दबोचा। 


असलम इतना शातिर था कि वह पुलिस बनकर कई लड़कियों की जिन्दगी से खेलता रहा। अब तक उसने छह शादियां की और सातवीं शादी करने के फिराक में था। इस बात की भनक मिलते ही पुलिस उसे गिरफ्तार करने पहुंची लेकिन वह किसी तरह मंडल से फरार हो गया। तब से उसकी गिरफ्तारी में पुलिस लगी हुई थी। आखिरकार पुलिस ने रांची में उसे गिरफ्तार कर लिया।


आरोपी के खिलाफ 8 दिसंबर को पीड़िता ने केस दर्ज कराया था। पीड़िता ने आरोप लगाया गया था कि असलम खान नामक शख्स अपना नाम (संजय कसेरा) और धर्म बदलकर फर्जी तरीके से डरा धमकाकर खुद को पुलिस बता जबरन शारिरीक संबंध बनाया और उससे शादी की। इस संबंध में कांड दर्ज कर अनुसंधान शुरू की गयी। जांच में पता चला कि आरोपी धनबाद के अजीज नगर का रहना वाला है उसकी पहचान निजामुद्दीन खान के बेटे असलम खान के रूप में हुई। 


वह अपना नाम और पता बदलकर (संजय कसेरा उर्फ संजय महतो पिता दिपक करोरा उर्फ मनोज महतो, पता खुटी, तोरपा रोक जिला सुंटी एंव फोर लाइन सेक्टर 12 थाना सेक्टर 12 जिला बोकारो) फर्जी तरीके से पीड़िता को डरा धमकाकर शारिरीक संबंध बनाने के बाद 7 दिसंबर 22 को पीड़िता के साथ शादी कर रहा था। जांच में पता चला कि आरोपी असलम खान पुलिस की वर्दी पहनता था।


खुद को इंस्पेक्टर और डी०एस०पी० बता लोगों को डरा धमकाकर अवैध वसूली करता था।अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग नाम से अलग-अलग महिलाओं से फर्जी तरीके से विवाह करने की बात प्रकाश में आई। इस संबंध में आरोपी असलम खान के ऊपर विभिन्न थानों में कई कांड दर्ज किये गये। वह पहले भी कई बार जेल जा चुका है।


वह लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था वह फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती से कम नहीं थी। तकनीकी मदद और मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी असलम खान को 1 फरवरी को अलकमर कॉलोनी थाना "रातु जिला रांची से गिरफ्तार किया। जहां उसे लोग सदाम के नाम से जानते थे। यहां भी उसने नाम बदल रखा था।