खुद को कंपनी का CEO बताकर लगाया करोड़ों का चूना, ऐसा कोई बैंक नहीं जिसमें अकाउंट नहीं, पटना पुलिस के हत्थे चढ़ गया शातिर ठग

खुद को कंपनी का CEO बताकर लगाया करोड़ों का चूना, ऐसा कोई बैंक नहीं जिसमें अकाउंट नहीं, पटना पुलिस के हत्थे चढ़ गया शातिर ठग

PATNA: करोड़ों की ठगी करने वाले ठग को पटना की कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए इस ठग का नाम मोहम्मद खान हैं जो वैशाली जिले के देसरी थाना क्षेत्र का रहने वाला है। पुलिस ने जाल बिछाकर इस ठग को पकड़ा और जेल भेज दिया है। मोहम्मद खान खुद को कॉस्मेटिक कंपनी का सीईओ बताया था और लोगों को अपने जाल में फंसाता था। कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के नाम पर उसने अब तक करोड़ों रुपये की ठगी की है। फिलहाल पुलिस उसके बैंक अकाउंट को खंगालने में जुटी है। आपकों यह जानकर आश्चर्य होगा इस शातिर ठग का बैंक अकाउंट पटना के सभी बैंकों में था। ऐसा कोई बैंक नहीं था जिसमें उसके नाम से अकाउंट ना हो। पुलिस को मिले बैंक के कागजात से इस बात का पता चला। 


कॉस्मेटिक कंपनी का सीईओ बनकर मो. खान ने पटना के कई बड़े कारोबारियों को अपना शिकार बनाया है। मो. खान उर्फ फरहत बशीर के कई और कारनामे उजागर हुए हैं।  2018 से ही वह पटना, दिल्ली, कोलकाता, गुवाहाटी सहित कई अन्य शहरों के बड़े कारोबारियों को कॉस्मेटिक कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के नाम पर एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर चुका है। कुछ दिन पहले दो कारोबारी कोतवाली थाने में अपनी शिकायत लेकर पहुंचे थे। 


इन कारोबारियों का आरोप था कि मो. खान ने खुद को कॉस्मेटिक कंपनी का सीईओ बता बिहार और झारखंड का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने को लेकर एक मीटिंग की थी। पटना के फेमस होटल में यह मीटिंग बुलाई गयी थी। मीटिंग के बाद किसी से 13 लाख तो किसी से 8 लाख रुपये एडवांस ले लिया। पैसे लेने के बाद कॉस्मेटिक कंपनी का एक भी सामान कारोबारियों तक नहीं पहुंचा तब उन्हें संदेश हुआ कि कही वे ठग के शिकार तो नहीं हो गये। मो. खान से संपर्क करने की कोशिश की गयी। 


बातचीत के दौरान जब मो. खान पर कारोबारियों ने दबाव बनाया तब उसने चेक कारोबारियों को भेजा। जब चेक को बैंक में जमा किया गया तब पता चला की अकाउंट में रकम ही नहीं है। जिसके बाद उन्हें पूरा विश्वास हो गया कि वे ठगी के शिकार हो गये है। दोनों कारोबारियों ने इसकी लिखित शिकायत कोतवाली थाने को दी। थाने में शिकायत दर्ज करने बाद पुलिस ने जाल बिछाकर फर्जी सीईओ को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से एक दर्जन से अधिक चेक बुक बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि ऐसा कोई बैंक नहीं है जिसमें ठग मो. खान का अकाउंट ना हो। कई बैंक से रुपये की निकासी वह पहले ही कर चुका है।मो. खान के बारे में पुलिस ने बताया कि 2018 से ही ठगी कर रहा था। उस पर कोलकाता के दमदम थाने में भी धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।