केंद्रीय मंत्री आरके सिंह बोले-मैंने 2020 में ही पार्टी से कहा था कि नीतीश कुमार बोझ हैं, अब राजद इसका खामियाजा भुगतेगा

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह बोले-मैंने 2020 में ही पार्टी से कहा था कि नीतीश कुमार बोझ हैं, अब राजद इसका खामियाजा भुगतेगा

PATNA: केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने नीतीश कुमार को लेकर बड़ी बात कही है। आर के सिंह ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा-मैंने 2020 के विधानसभा चुनाव के समय ही कहा था कि नीतीश कुमार बोझ हैं। उनका कोई जनाधारा नहीं रह गया है इसलिए नीतीश ने समझौता नहीं करना चाहिये। मेरे जैसे कई और नेताओं ने यही राय दी थी। लेकिन भाजपा के नेतृत्व ने नीतीश से तालमेल करने का फैसला लिया था।


10 सीट भी नहीं आती

केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नीतीश कुमार और उनके चमचे टाइप नेता ये कह रहे हैं कि भाजपा की साजिश के कारण जेडीयू को 43 सीट आयी थी. सच तो ये है कि भाजपा नहीं होती तो नीतीश को 10 सीट भी नहीं आती. मेरे जैसे नेता शुरू से ही पार्टी नेतृत्व को कह रहे थे कि विधानसभा चुनाव में अकेले मैदान में उतरा जाये. लेकिन पार्टी नेतृत्व ने फैसला लिया तो हमने पार्टी के फैसले का पालन किया. लेकिन सच यही है कि बिहार के लोगों में नीतीश कुमार के खिलाफ भारी गुस्सा है. अच्छा है अब राजद को पता चलेगा. आर के सिंह ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव तक नीतीश कुमार की पार्टी का राजद के साथ तालमेल रहा तो राजद के वोट बैंक के सहारे जेडीयू को 20-30 भले ही आ जाये. नीतीश कुमार अपने बूते एक दर्जन विधानसभा सीट जीतने लायक भी नहीं रह गये हैं।


नीतीश पर कोई भरोसा नहीं

आर के सिंह बोले-नीतीश ने पलटी मारने में देश में रिकार्ड बनाया है. देश के इतिहास में आय़ाराम-गयाराम जैसे उपाधियों से कई नेता नवाजे गये. लेकिन नीतीश कुमार ने सारा रिकार्ड तोड़ दिया. बीजेपी ने नहीं बल्कि लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार को पलटू राम की उपाधि दी थी. नीतीश कुमार जैसा नेता ही ऐसा कर सकता है कि विधानसभा में बोले कि मिट्टी में मिल जायेंगे पर भाजपा के साथ नहीं जायेंगे और फिर भाजपा के पास ही चले आये. नीतीश कुमार जैसा नेता ही राजद को सबसे भ्रष्ट पार्टी, बिहार को बर्बाद करने वाली पार्टी बताने के बाद राजद से दोस्ती भी कर सकता है।


चमचे कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री बन जायेंगे

आरके सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के चमचे जैसे लोग कह रहे हैं कि वे प्रधानमंत्री बन जायेंगे. इससे ज्यादा हास्यास्पद बात कोई हो सकती है क्या. जिस पार्टी का अस्तित्व बिहार से बाहर कहीं नहीं हो और बिहार में भी वह तीसरे नंबर की पार्टी हो उसके नेता को क्या बनाया जायेगा. नीतीश तो मुख्यमंत्री भी भाजपा की कृपा से बने थे. भाजपा ने कृपा कर सीएम बनाया तभी उसे भुनाकर अब राजद से तालमेल कर लिया है. आरके सिंह ने कहा कि नीतीश अऩैतिक सियासत के प्रतीक बन गये हैं.