माध्यमिक शिक्षक संघ ने 11वीं में नामांकन प्रक्रिया रोकने की रखी मांग, केदार पांडे ने सीएम नीतीश को लिखा पत्र

माध्यमिक शिक्षक संघ ने 11वीं में नामांकन प्रक्रिया रोकने की रखी मांग, केदार पांडे ने सीएम नीतीश को लिखा पत्र

PATNA : राज्य में 4 अगस्त से 11 मई के नामांकन प्रक्रिया शुरू होने वाली है लेकिन इसके ठीक पहले बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने एडमिशन प्रक्रिया को स्थगित किए जाने की मांग की है। बिहार में कोरोना की स्थिति को देखते हुए संघ की तरफ से यह मांग की गई है।


बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदारनाथ पांडे ने बयान में मुख्यमंत्री और अध्यक्ष बिहार विद्यालय परीक्षा समिति  को पत्र लिखकर अनुरोध किया है की कोरोना महामारी को देखते हुए 4 अगस्त से शुरू होने वाली 11वीं कक्षा में नामांकन की प्रक्रिया तत्काल स्थगित कर दी जाए. क्योंकि कई जिलों में कई प्रखंड  बाढ़ से प्रभावित हैं और स्कूलों में घुटने भर से अधिक पानी जमा है. साथ ही लॉकडाउन के कारण घरों से निकलने पर पाबंदी है. ऐसी स्थिति में ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा और सार्वजनिक परिवहन बंद होने के कारण अध्यापक स्कूलों में जा नहीं पाएंगे. सामुदायिक संक्रमण का खतरा भी है. 

केदारनाथ पांडे ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को 4 अगस्त से शुरू होने वाली  11वीं की नामांकन प्रक्रिया को  तत्काल स्थगित करा दी जाए और स्थिति सामान्य होने पर ही इस प्रकार प्रक्रिया को शुरू की जाए.