कटिहार में चल रहा था प्रतिबंधित कफ सिरप का कारोबार: लाखों रूपये कैश के साथ भारी मात्रा में खांसी की दवाईयां बरामद

कटिहार में चल रहा था प्रतिबंधित कफ सिरप का कारोबार: लाखों रूपये कैश के साथ भारी मात्रा में खांसी की दवाईयां बरामद

KATIHAR: बिहार के कटिहार जिले में दो भाई मिलकर प्रतिबंधित कफ सिरप का कारोबार कर रहे थे। इस संबंध में पुलिस को गुप्त सूचना जैसे ही मिली छापेमारी की गयी। मौके से पुलिस ने भारी मात्रा में खांसी की दवाईयां बरामद किया है। वही 2 लाख 97 हजार रुपये कैश भी बरामद किया है। हालांकि कफ सिरप का कारोबारी दोनों भाई मौके से फरार हो गया।


 फिलहाल पुलिस दोनों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही दोनों भाईयों को गिरफ्तार किया जाएगा। दोनों सलाखों के पीछे होंगे। कटिहार के सहायक थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की है। कटिहार के शरीफगंज इलाके से करीब 500 अवैध कफ सिरप बरामद किया गया है। 


कटिहार नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि शरीफगंज में रहने वाले लाल खान और इम्तियाज खान दो सगे भाई है जो अवैध रूप से खांसी की दवा का कारोबारी है। प्रतिबंधित कफ सिरप का इस्तेमाल लोग नशे के रूप में करते हैं। कटिहार में कफ सिरप की बिक्री खूब होती है।


 ये दोनों भाई भी इस धंधे से जुड़े हैं। दोनों भाई मिलकर इस कारोबार को फैला रहे थे। इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी की और भारी संख्या में कफ सिरप बरामद किया साथ ही मौके से कैश भी जब्त किया है। फिलहाल पुलिस दोनों भाईयों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि दोनों भाई जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे।