कटिहार में रेल हादसा : पेट्राल लदी मालगाड़ी हुई डिरेल, पटरी से उतरी पांच बोगियां

कटिहार में रेल हादसा : पेट्राल लदी मालगाड़ी हुई डिरेल, पटरी से उतरी पांच बोगियां

KATIHAR : देश के अंदर पिछले कुछ दिनों रेल हादसों के मामले में लगातार इजाफा देखने को मिला है। कई राज्यों से डिरेल होने की खबरें निकल कर सामने आती रहती है। इतना ही नहीं बढ़ते रेल हादसों को लेकर सदन में भी विपक्षी सांसदों के तरफ से जमकर हंगामा किया। इसके बाद अब एक ताजा मामला कटिहार से निकल कर सामने आ रहा है। जहां एक मालगाड़ी डिरेल हो गई है। 


मिली जानकारी के मुताबिक कटिहार रेल मंडल के खुरीयाल और कुमेदपुर के पास पेट्रोल लदी एक मालगाड़ी डिरेल हो गई। इस घटना में फिलहाल 5 टैंकर के डिरेल होने की सूचना हासिल हुई है। इस घटना की सूचना मिलने के बाद रेल प्रसाशन हरकत में आई है। घटना की जांच के लिए रेस्क्यू टीम और वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंचने वाले हैं। 


बताया जा रहा है कि, कुमेदपुर रेलखंड पर तेल लदी मालगाड़ी का टैंकर पटरी से उतर गया। यह घटना शुक्रवार सुबह 10 बजकर 45 मिनट की है। मालगाड़ी सिलीगुड़ी से कटिहार की ओर जा रही थी। इस दौरान रेलवे के गेट नंबर एनसी 82 के पास पहुंचते ही बीच के 5 टैंकर पटरी से उतर गए। इन टैंकरों में तेल भरा हुआ है।  राहत की बात यह है कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और किसी तरह के जानमाल का नुकसान इस हादसे में नहीं हुआ। वहीं इस दुर्घटना के बाद कटिहार-आजमनगर रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया। 


उधर, मालगाड़ी टैंकर को पटरी पर लाने में कई घंटे का वक्त लग सकता है ऐसी संभावना जताई जा रही है। इधर, मालगाड़ी पटरी से उतरी तो ये जानकारी मिलते ही आसपास के ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। मालगाड़ी के टैंकरों के पटरी से उतर जाने के बाद इस रूट से आने जाने वाली ट्रेनों को दूसरे मार्ग से डायवर्ट किया जा रहा है या ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों पर रोक कर रखा गया है. इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।