कर्नाटक सीएम के नाम का आज हो सकता है एलान, मुख्यमंत्री की रेस में सिद्धारमैया सबसे आगे

कर्नाटक सीएम के नाम का आज हो सकता है एलान, मुख्यमंत्री की रेस में सिद्धारमैया सबसे आगे

DESK: कर्नाटक विधानसभा चुवान में शानदार जीत दर्ज करने के बावजूद कांग्रेस तीन दिन बीच जाने के बाद भी मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसका फैसला नहीं कर सकी है। सीएम की कुर्सी की रेस में सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार का नाम सबसे आगे है। सोमवार को पूरे दिन कांग्रेस आलाकमान ने इसपर मंथन किया लेकिन किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। अब ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज सीएम के नाम का एलान कर सकते हैं।


दरअसल, कर्नाटक विधानसभा में बीजेपी को धूल चलाने के बाद कांग्रेस किंग बनकर सामने आई है, हालांकि चुनाव के नतीजे आने के तीन दिन बाद भी कांग्रेस दुविधा में है और सीएम पद के चेहरे को अबतक तय नहीं कर सकी है। बताया जा रहा है कि सिद्धारमैया को शिवकुमार से अधिक विधायकों का समर्थन मिल रहा है। ऐसे में सिद्धारमैया सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं।


सीएम के चेहरे को लेकर कांग्रेस के अंदर चल रहे मंथन के बीच सोमवार को डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश दिल्ली पहुंचे थे और उन्होंने मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की थी। जानकारी के मुताबिक डीके शिवकुमार भी आज बैंगलुरू से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। शिवकुमार को सोमवार को ही दिल्ली पहुंचना था लेकिन उन्होंने अचानक अपना प्रोग्राम कैंसिल कर दिया था।