कानून की पढ़ाई करने वाली स्टूडेंट ने तोड़ा कानून, सिपाही को मुक्का मार बहाया खून,जानिए क्या है पूरा मामला

कानून की पढ़ाई करने वाली स्टूडेंट ने तोड़ा कानून,  सिपाही को मुक्का मार बहाया खून,जानिए क्या है पूरा मामला

BHAGALPUR : बिहार आए दिन अपने कसी न किसी अनोखे तरीकों या कारनामों के लिए सुर्ख़ियों में बना ही रहता है। यहां एक कहावत सा चल पड़ा है कि यदि तुमने बिहार में रहकर भी परीक्षा में नक़ल नहीं किया तो तुम अभी भी बिहारी नहीं है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला भागलपुर से निकल कर सामने आ रहा है। जहां कानून की पढ़ाई करने वाले ही कानून तोड़ रहे थे और इसको लेकर जब उन्हें मना किया तो जमकर हाथा-पाई और गूथं- गूँथी भी हुई। 


दरअसल, तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के दिनकर मल्टीपर्पस हॉल में लॉ तृतीय वर्ष की परीक्षा थी। इसमें नकल करते पकड़े जाने पर छात्रा ने हंगामा किया। उसने परीक्षा में तैनात शिक्षकों से गालीगलौज किया। साथ ही वहां ड्यूटी में तैनात गांधियन थॉट के रिसर्च स्कॉलर से मारपीट की और उसके कपड़े तक फाड़ दिया।


इतना ही नहीं इसी लड़की ने मल्टीपर्पस हॉल में तैनात सुरक्षा कर्मियों के समझाने पर एक गार्ड के मुंह पर मुक्का मार दिया। जिससे गार्ड के नाक से खून बहने लगा। अब  घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसकी पुष्टि फर्स्ट  बिहार नहीं करता है। अब यह वीडियो सामने आने के बाद तरह - तरह के सवाल उठने शुरू हो गए हैं। 


उधर,रिसर्च स्कॉलर की पिटाई होते देख शिक्षकों ने विवि पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलने पर थानेदार दिलशाद ने मौके पर शिवनंदन सहनी को कुछ महिला पुलिस कर्मियों के साथ भेजा। पुलिस के समझाने पर वह उलझ गयी। महिला सिपाही का डंडा छीनकर मारपीट का प्रयास किया। उसने एसआई सहनी के साथ हाथापाई की। मौके पर महिला के पति भी मौजूद थे। उनके समझाने पर भी वह नहीं मानी।