कल हो जाएगा फैसला : रायबरेली या वायनाड कौन सा सीट अपने पास रखेंगे राहुल गांधी ; खाली सीट पर प्रियंका लड़ सकती हैं चुनाव

कल हो जाएगा फैसला : रायबरेली या वायनाड कौन सा सीट अपने पास रखेंगे राहुल गांधी ; खाली सीट पर प्रियंका लड़ सकती हैं चुनाव

DESK : लोकसभा चुनाव का परिणाम जारी हो चुका है। इस चुनाव में भाजपा ने सरकार तो जरूर बना ली है लेकिन, अकेले दम पर उसे बहुमत हासिल नहीं सका है। वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष के बड़े नेता के तौर पर अपनी पहचान कायम करने वाले राहुल गांधी इस बार दो लोकसभा सीट पर जीत हासिल की है। इसके बाद अब इस बात की चर्चा सबसे अधिक है कि राहुल कौन सी सीट अपने पास रखेंगे। अब इसी का बात का एलान कल कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर सकते हैं। 


दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को इस पर निर्णय लेंगे कि वह वायनाड लोकसभा सीट बरकरार रखेंगे या फिर रायबरेली को चुनेंगे। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि वह सोमवार को इस सम्बन्ध में अपना फैसला लेंगे। राहुल ने इन दोनों ही सीटों पर भारी बहुमत से जीत दर्ज की है।


वहीं, राहुल गांधी बुधवार को अपने मतदाताओं का आभार जताने के लिए रायबरेली में थे जहां उन्होंने कहा कि वह इस दुविधा में हैं कि किस सीट को बरकरार रखें और किस सीट से इस्तीफा दें। उन्होंने कहा कि वह जो भी फैसला लेंगे, सभी को खुशी होगी। 


मालूम हो कि रायबरेली सीट से अबतक उनकी मां सोनिया गांधी चुनाव लड़ती रही हैं। लेकिन इस बार वह राज्यसभा चली गई हैं। लिहाजा इस सीट से राहुल ने खुद चुनाव लड़ा था। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने खुद के लिए सेफ सीट वायनाड से चुनाव लड़ा और दोनों जगहों पर उन्हें जीत हासिल हुई।


उधर, राहुल के सीट छोड़ने को लेकर यह अटकलें लगाई जा रही है कि उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को रायबरेली या वायनाड से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। उधर, बुधवार को कलपेट्टा में एक जनसभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और कन्नूर से लोकसभा सदस्य के. सुधाकरन ने कहा कि राहुल गांधी पार्टी के व्यापक हित के लिए वायनाड सीट खाली कर देंगे।