JVP सुप्रीमो अनिल कुमार ने आरक्षण हिस्सेदारी रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, 26 जुलाई को होगा आरक्षण हिस्सेदारी सम्मेलन

JVP सुप्रीमो अनिल कुमार ने आरक्षण हिस्सेदारी रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, 26 जुलाई को होगा आरक्षण हिस्सेदारी सम्मेलन

PATNA: आज यानी मंगलवार को जनतान्त्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ने पटना में महाराजा कामेश्वर कॉम्प्लेक्स के पास से आरक्षण हिस्सेदारी रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अब ये रथ बिहार दौरे के लिए रवाना होगी। अनिल कुमार ने आरक्षण को लेकर कहा कि देश बाबा साहब के संविधान से चलेगा। जो लोग देश में आरक्षण खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, उनके खिलाफ 26 जुलाई को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल सभागार में आरक्षण हिस्सेदारी सम्मेलन किया जाएगा। आज जिस रथ को आरक्षण हिस्सेदारी के लिए रवाना किया गया है, वह प्रदेश के हर इलाके में जाकर आरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करेगी और उन्हें 26 जुलाई को आयोजित होने वाले आरक्षण हिस्सेदारी सम्मेलन में जुड़ने का आग्रह करेगी। 



आरक्षण का महत्त्व बताते हुए अनिल कुमार ने कहा कि बाबा साहब के संविधान से देश के दबे कुचले लोगों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए आरक्षण का प्रावधान किया था। लेकिन, आज देश की वर्तमान सरकारें उनके संविधान को खत्म करने की साज़िश रच रही है। हालत ऐसे हो गए हैं कि 15% वाले लोग आरक्षण लेकर सत्ता पर 85% लोगों के हक मार रहे हैं। 



उन्होंने कहा कि आरक्षण तो छोड़िए अब देश में रोज़गार भी खत्म हो रहा है। अब सेना में जो बहाली आई है, उसमें जाति पूछने का क्या मतलब है। पहले ये बात नहीं होती थी। अब जाति के आधार पर क्या आरएसएस की सेना बनानी है? उन्होंने कहा कि सरकार हमारे बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। इसलिए हम बिहार के तमाम पिछड़े, अतिपिछड़े, अनुसूचित जाति और जनजाति के साथ अल्पसंख्य भाईयों बाबा साहब के संविधान से मिले आरक्षण के अधिकार को संरक्षित करने के लिए आग्रह करते हैं कि वे 26 जुलाई पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल सभागार में हिस्सा ले। 



इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार मंडल, राष्ट्रीय महासचिव डॉ रंजन पटेल, प्रधान महासचिव अमर आजाद ,प्रदेश उपाध्यक्ष साजिद हुसैन ,युवा प्रदेश अध्यक्ष गौतम कुमार ,प्रेम प्रकाश, विवेक पटेल समेत अन्य लोग शामिल रहे।