जेपी नड्डा के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा 2024 का चुनाव, पार्टी ने एक साल बढ़ाया कार्यकाल

जेपी नड्डा के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा 2024 का चुनाव, पार्टी ने एक साल बढ़ाया कार्यकाल

DESK : भारतीय जनता पार्टी के राजधानी दिल्ली में आयोजित रष्टीय कार्यकारणी की बैठक में पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष  को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है।  भाजपा के तरफ से वतर्मान अध्यक्ष के कार्यकाल को अगले एक साल तक के लिए बढ़ा दिया गया है। बीजेपी ने कहा कि यह साल सदस्यता का साल है। 6 साल में नए सिरे से सदस्यता होती है। 


बता दें कि,  बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाया गया है। इस फैसले पर बीजेपी कार्यकारिणी की मुहर लग गई है।  इसका औपचारिक एलान खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, जगत प्रकाश नड्डा को जून 2024 तक बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में कार्य करते रहेंगे। 


उन्होंने कहा कि, विश्व की सबसे बड़ी महामारी कोविड का सामना पूरे विश्व को करना पड़ा। कोविड महामारी में बीजेपी प्रमुख ने हर तरह से अपनी जिम्मेदारी निभाई, चाहरे ढेर सारे गावों में अन्न पहुंचाना हो या मरीजों को अस्पताल पहुंचाना हो हर जगह पार्टी ने राष्टीय अध्यक्ष के नेतृत्व में बेहतर काम किया है। इसके साथ ही पुरे देश में पीएम मोदी की लोकप्रियता को बढ़ाने में भी जेपी नड्डा का अहम योजदान रहा है। 


इसके आगे उन्होंने कहा कि, नड्डा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए हमारा बिहार में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट रहा, महाराष्ट्र में भी NDA ने बहुमत हासिल किया। यूपी में भी जीते, बंगाल में हमारी संख्या बढ़ी। गुजरात में हमने प्रचंड विजय हासिल की। उत्तर पूर्व में भी काम किया। जेपी नड्डा के साथ 2024 के लोकसभा चुनाव में और ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया जाएगा। 2019 से ज्यादा सीटें जीती जाएंगी। 


आपको बताते चलें कि,जेपी नड्डा ने अमित शाह से ही पार्टी की कमान अपने हाथों में ली थी। जब 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने प्रचंड बहुमत के साथ वापसी की थी, तब अमित शाह को केंद्र की राजनीति में लाया गया था। वे गृह मंत्री बना दिए गए थे। वहीं जेपी नड्डा को पार्टी अध्यक्ष बनाने का फैसला हुआ।