जो देते हैं नीतीश - तेजस्वी को वोट उनकी बढ़ा दी संख्या, बोले केंद्रीय मंत्री ... आरक्षण का दायरा बढ़ाने से पहले वापस के करवाए गणना

जो देते हैं नीतीश - तेजस्वी को वोट उनकी बढ़ा दी संख्या, बोले केंद्रीय मंत्री ... आरक्षण का दायरा बढ़ाने से पहले वापस के करवाए गणना

VAISHALI : बिहार में जब जाति आधारित सर्वे हुई है और इसका जो स्वरूप है उसका हम लोग विरोध करते हैं। जैसे बिहार में सर्वे हुआ जिसको आप जनगणना कहते हैं उसमें मैं जिस पंचायत में रहता हूं वहां कोई गया ही नहीं। तो कैसे मान जाए की सर्वे जो करवाया गया है वह सही है। यह बातें केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने कही है।


सचिवालय में बैठ कर या मंत्रालय में बैठकर रिपोर्ट नहीं तैयार किया जा सकता। ऐसे में सरकार के पक्ष में जिन जातियों का बहुमत है उनकी संख्या बढ़कर दिखाया गया है। जो जाती सरकार के खिलाफ में मतदान करती है उसकी संख्या घटा दी गई है। इसलिए बिहार सरकार के तरफ से जो सर्वे करवाया गया है उसको मैं पूरी तरह से गलत बताता हूं।


बिहार सरकार के तरफ से आरक्षण का दायरा बढ़ाया गया है हम इसका समर्थन करते हैं लेकिन साथ-साथ हम यह भी मांग करते हैं कि आपने जो जातियों का सर्वे करवाया है उसको वापस से ठीक ढंग से करवाए और उसके बाद आरक्षण का पैमाना तय करें। जहां हमारा घर पंचायत शहरबन्नी है और उसे गांव का आबादी 10000 है लेकिन आज तक बिहार सरकार के किसी भी कर्मचारी जाति आधारित जनगणना करने नहीं पहुंची है। तो यही कहना है कि पहले काम अच्छे तरीके से करवा लें फिर कुछ तय करें। 


वहीं, भारत सरकार के द्वारा चलाए जा रहे सभी जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार एवं संतृप्तिकरण को लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा का केंद्रिय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने हाजीपुर प्रखंड के दौलतपुर देवरिया पंचायत सरकार भवन पर विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया है साथ ही संकल्प यात्रा रथ पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।