JNU बवाल मामला: शुरुआती जांच में बड़ा खुलासा, ABVP-लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने नकाब पहनकर की थी हिंसा

JNU बवाल मामला: शुरुआती जांच में बड़ा खुलासा, ABVP-लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने नकाब पहनकर की थी हिंसा

DELHI: दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा मामले की शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है. मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की जांच में खुलाासा हुआ है कि ABVP और लेफ्ट के कार्यकर्ताओं ने जेएनयू में हिंसा फैलाई थी. नकाब पहनकर जिन लोगों ने यूनिवर्सिटी कैंपस में हिंसा की थी उसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और लेफ्ट के कार्यकर्ता ही शामिल थे. सूत्रों के मुताबिक एबीवीपी और लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने ही अपना चेहरा ढक कर हिंसा की थी. इस दौरान बाहरी लोगों को भी बुलाया गया, जिन्हें पुलिस ने पहचान लिया है. 


सूत्रों के मुताबिक क्राइम ब्रांच की तरफ से की जा रही जांच में व्हाट्सएप चैट को भी खंगाला जा रहा है. सूत्रों के अनुसार कुछ व्हाट्सएप चैट की भी पुष्टि हो गई है. इसी चैट के आधार पर लोगों की तलाश की जा रही है. आपको बता दें कि व्हाट्सएप चैट के जरिए ही लोगों को कैंपस में इकट्ठा किया गया, जिसके बाद भीड़ इकट्ठा हुई. आपको बता दें कि नकाबपोशों ने जेएनयू यूनिवर्सिटी कैंपस में तबाही मचाई थी, जिसमें 30 से अधिक लोग घायल हो गए थे.


दरअसल रविवार को जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में दर्जनों नकाबपोशों ने यूनिवर्सिटी में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की थी. इस दौरान छात्रों के साथ शिक्षकों पर भी हमला किया गया था. जिसमें 30 से अधिक छात्र और टीचर्स घायल भी हो गए थे. पुलिस की ओर से इस मामले में FIR दर्ज कर ली गई है. वहीं इस केस को क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है, जिसके अंतर्गत एक टीम का गठन किया गया है. वहीं जेएनयू में हुई हिंसा के बाद से पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन हो रहा है.