जीना मरना तेरे संग: पति के गुजरने के कुछ ही देर बाद पत्नी की मौत

जीना मरना तेरे संग: पति के गुजरने के कुछ ही देर बाद पत्नी की मौत

LAKHISARAI: शादी के वक्त पति-पत्नी ने साथ जीने और मरने की कसमें खाई थी जो आज चरितार्थ हो गया। लखीसराय में बुजुर्ग दंपत्ति को मौत भी जुदा नहीं कर पायी। पति के गुजरने के कुछ देर के बाद पत्नी की भी मौत हो गयी। बिहार के लखीसराय जिले में यह घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। 


जहां पहले पति की मौत हो गई फिर पति के छोड़कर जाने के सदमे में पत्नी की भी मौत हो गई। बुजुर्ग दंपती के निधन से इलाके के लोग भी हैरान हैं। दोनों की अर्थी एक साथ घर से उठी जिसे परिवार के लोग और ग्रामीणों ने नम आंखों से विदा किया। जिसके बाद श्मशान घाट पर दोनों का दाह संस्कार किया गया। 


मामला लखीसराय के संतर इलाके की है जहां 70 साल के शोखी पंडित और उनकी पत्नी 67 वर्षीया विमला देवी की मौत हो गयी। मृतक के परिजनों ने बताया कि रात में पति की तबीयत अचानक बिगड़ी और सुबह होते होते पति की मौत हुई जिसका सदमा पत्नी नहीं बर्दाश्त कर सकी और कुछ ही देर बाद पत्नी की भी जान चली गयी। 


बता दें कि इससे पहले भी इसी तरह का मामला बिहार के गया जिले में भी देखने को मिला था। जहां गया के शिला गांव निवासी 40 वर्षीय दिनेश मिस्त्री और उनकी पत्नी 35 वर्षीय रिंकू देवी ने शादी के वक्त सात जन्मों तक साथ जीने मरने की कसमें खाई थी। दोनों काफी खुशी पूर्वक जिन्दगी जी रहे थे उन्हें नहीं पता था कि दोनों एक साथ ही दुनियां को अलविदा कह देंगे। दरअसल पति-पत्‍नी को रात में सोते वक्‍त साथ में दिल का दौरा पड़ा और दोनों की एक साथ नेचुरल डेथ हो गयी। 


घटना टनकुप्पा प्रखंड के ढिबर पंचायत के शिला गांव की है। जहां इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में होने लगी। मृत दंपती की बेटी काजल ने बताया कि बीती रात उसके मम्‍मी-पापा खाना खाने के बाद कमरे में सोने चले गए। दोनों की रात में सोए अवस्था में मौत हो गई। दोनों की हार्ट अटैक से जान चली गयी। आधी रात में बेटी जब कमरे में गयी तो देखा कि माता-पिता दोनों मृत पड़े थे। जिसके बाद रोती हुई बेटी पड़ोसियों के पास पहुंची। सभी सोये हुए थे उन्हें किसी तरह आवाज देकर उठाया और अपने साथ लेकर घर पहुंची। 


जिसके बाद पड़ोसियों ने ग्रामीण चिकित्सक को बुलाया तब उन्होंने दोनों की मौत की पुष्टि की। प्रथम दृष्टया मौत का कारण हृदय गति का रुकना बताया गया। पहले से दोनों को कोई बीमारी नहीं थी। दोनों पति-पत्नी स्वस्थ्य थे। मृत दंपती को दो बेटे और एक बेटी है जो अविवाहित हैं। बेटी की शादी की बात चल रही थी। बेटी को देखने के लिए लड़के वाले आने वाले थे। लेकिन उससे पहले दिनेश और रिंकू की अचानक मौत हो गयी। 


बता दें कि दिनेश बढ़ई मिस्त्री था। वो बाहर रहता था लड़की को देखने के लिए लड़के वाले आने वाले थे इसलिए वो घर आए हुए थे। वही उनका बेटा जयकेश चेन्नई में रहता है उसे घटना की जानकारी दी गयी। जयकेश के चेन्नई से गया पहुंचने के बाद दोनों का अंतिम संस्कार किया गया। वही आज लखीसराय में इसी तरह की घटना देखने को मिली। जहां बुजुर्ग दंपती की मौत हो गयी। 70 वर्षीय पति शोखी पंडित की मौत का सदमा 67 साल की विमला देवी बर्दाश्त नहीं कर सकी। पति की मौत के थोड़ी देर बाद उनकी भी जान चली गयी।