झारखंड चुनाव में अमित शाह ने खेला OBC कार्ड, प्रचार के आखिरी दिन आरक्षण पर दे डाला बड़ा बयान

झारखंड चुनाव में अमित शाह ने खेला OBC कार्ड, प्रचार के आखिरी दिन आरक्षण पर दे डाला बड़ा बयान

RANCHI : झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के तहत पहले चरण का चुनाव प्रचार का शोर थम चुका है। पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा। इसके तहत पांच जिलों की 13 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। वहीं आखिरी दिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चतरा और गढ़वा में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। इस दौरान उन्होनें ओबीसी कार्ड खेलते हुए कहा कि दलितों व आदिवासियों का आरक्षण कम किए बिना ओबीसी समाज को अधिक से अधिक आरक्षण देने का काम, यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार करने वाली है।

बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि 70 साल तक कांग्रेस की सरकार चली लेकिन उन्होंने OBC समाज को संवैधानिक सम्मान नहीं दिया। 2014 में नरेन्द्र मोदी सरकार बनी और हमारी सरकार ने 5 साल के अंदर ही ओबीसी समाज को संवैधानिक सम्मान देने का काम किया। मोदी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया है। झारखण्ड में हमने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि दोबारा आप पूर्ण बहुमत की सरकार बनाइए। हम सबसे पहला काम एक कमेटी बनाकर ओबीसी समाज को ज्यादा से ज्यादा आरक्षण मिले, इस दिशा में करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड में चुनावी सभा में कहा कि कांग्रेस और झामुमो यहां साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन हेमंत ने कभी कांग्रेस से यह नहीं पूछा कि उन्‍होंने झारखंड की स्‍थापना के लिए क्‍या किया। 60 साल के शासन में आखिर कांग्रेस ने झारखंड को क्‍या दिया। शाह ने कहा कि अब हमारी सीमा में आलिया-मालिया-जमालिया नहीं घुसता है। अब मौनी बाबा का जमाना नहीं, यह मोदी जी की सरकार है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म कर हमने अपनी मंशा जाहिर कर दी है। कांग्रेस की तमाम अड़चनों के बाद भी सु्प्रीम कोर्ट के आदेश से अयोध्‍या में अब भव्‍य राम मंदिर बनने का रास्‍ता साफ हो गया है। शाह यहां आज बीजेपी के सत्‍ता वापसी मिशन को धार देने पहुंचे। उन्‍होंने चतरा और गढ़वा में चुनावी सभा को संबोधित किया। झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्‍मीदवारों के पक्ष में वोटरों को साधने के क्रम में अमित शाह दूसरी बार गुरुवार को चुनावी दौरे पर झारखंड पहुंचे।