झारखंड चुनाव: MP, MLA समेत 77 हत्या करने का आरोपी नक्सली ने किया नामांकन, नक्सलियों के गढ़ से लड़ रहा चुनाव

झारखंड चुनाव: MP, MLA समेत 77 हत्या करने का आरोपी नक्सली ने किया नामांकन, नक्सलियों के गढ़ से लड़ रहा चुनाव

RANCHI: झारखंड विधानसभा चुनाव में कुख्यात नक्सली भी चुनावी मैदान में है. सांसद, विधायक, डीएसपी, इंस्पेक्टर समेत 77 लोगों की हत्या के आरोपी कुंदन पाहन ने आज नामांकन किया. कुंदन नक्सलियों के गढ़ तमाड़ से चुनाव लड़ रहा है. यहां पर पूर्व नक्सली राजा पीटर के साथ कुंदन का मुकाबला होगा. राजा पीटर इससे पहले भी यहां से विधायक रह चुके है.

पार्टी ने वापस लिया सिंबल

इस कुख्यात को झारखंड पार्टी (एनोस) ने टिकट दिया था. लेकिन पार्टी ने सिंबल वापस ले लिया. जिसके बाद कुंदन ने निर्दलीय ही नामांकन किया. कुंदन ने कोर्ट से चुनाव लड़ने की अनुमति मांगी थी. इस पार्टी के अध्यक्ष एनोस एक्का भी शिक्षक के हत्या के आरोपी हैं. उनके चुनाव लड़ने पर कोर्ट ने रोक लगा रखी है.

कुंदन पाहन ने मांगी थी कोर्ट से अनुमति

कुंदन सरेंडर कर चुका है. चुनाव लड़ने के लिए एनआईए कोर्ट में वकीलों के माध्यम से अनुमति मांगी थी. कोर्ट ने अनुमति दे दिया तो वह चुनावी मैदान में आ गया है. कुंदन ने मई 2017 में पुलिस के सामने सरेंडर किया था. फिलहाल वह हजारीबाग जेल में बंद है.

एक दो नहीं बल्कि 128 मामले है दर्ज 

कुंदन पर सांसद सुनील महतो, पूर्व मंत्री और विधायक रमेश सिंह मुंडा, बुंडू डीएसपी प्रमोद कुमार समेत छह पुलिसकर्मी समेत 77 हत्या का आरोपी है. यही नहीं उसने जमशेदपुर आईसीआईसीआई बैंक के 5 करोड़ रुपए और एक किलो से अधिक सोना लूटने समेत 128 मामले रांची, जमशदेपुर समेत झारखंड के अलग-अलग जिलों में दर्ज है.