झारखंड चुनाव: BJP ने उम्मीदवारों के नामों का किया एलान, जमशेदपुर पूर्वी से रघुवर दास लड़ेंगे चुनाव, 52 में 30 को दिया टिकट

झारखंड चुनाव: BJP ने उम्मीदवारों के नामों का किया एलान, जमशेदपुर पूर्वी से रघुवर दास लड़ेंगे चुनाव, 52 में 30 को दिया टिकट

DELHI: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर आज बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. यह एलान बीजेपी चुनाव समिति के महामंंत्री अरूण कुमार सिंह ने की. कुल 52 सीटों पर नाम फाइनल हुआ है. बीजेपी ने 52 में से 30 सिटिंग विधायकों को टिकट दिया है. जबकि 10 का पता साफ कर दिया है.

ये उम्मीदवार लडेंगे यहां से चुनाव

जमशेदपुर पूर्वी से रघुवर दास, चक्रधरपुर से लक्ष्मण गिलुआ, राममहल से अनंत ओझा, बोरियो से सूर्या हंसदा, देवघर से नारायण दास, गोड्डा से अमित मंडल, कोडरमा से नीरा यादव, मांडू से जेपी पटेल, बरही से मनोज यादव, हजारीबाग से मनीष जायसवाल, चतरा से जनार्दन पासवान, धनबाद से राज सिन्हा, झरिया से रागिनी सिंह, बहरागोड़ा से कुणाल सारंगी, मनोहरपुर से श्री गुरु चरण नायक, रांची से सीपी सिंह, जामा से सुरेश मूर्मू, गिरिडीह से निर्भय शाहाबादी, जामताड़ा से विरेंद्र, दुमका से लुईस मरांडी,  लातेहार से श्री प्रकाश राव, घाटशिला से लखन मरांडी, हटिया से नवीन जायसवाल, भवनाथपुर से भानू प्रताप शाही, सिमडेगा से सदानंद,  खिजरी से रामकुमार पाहन, मधपुर से राज पलिवाल,लातेहार से प्रकाश राम, बरहट से सिमोन मोल्टो, लिट्टीपड़ा से दनियल किशू, नाला से सत्यानंद झा बिटुल, सारथ से रंधीर सिंह, महगामा से अशोक कुमार भगत, सिमरिया से किशुन कुमार दास, बगोदर से नागेंद्र महतो, बेरमो से योगेश्वर महतो बाटुल, सिंदरी से इंद्रजीत महतो, पोटका से मेनका सरकार, ईचागढ़ से साधुचरण महतो, तोरपा से कोचे मुंडा, गुमला, मिशिर कुर्जुर, विशनपुर से अशोक उरांव, सिमडेगा से सदानंद बेसरा, पांकी से शशि भूषण महतो, डालटेनगंज से अशोक चौरसिया,विश्रामपुर से रामचंद्र चंद्रवंशी, छातापुर से पुष्पा देवी, गढ़वा से सत्येंद्र तिवारी को उम्मीदवार बनाया है.

जेपी नड्डा ने झारखंड सरकार की तारीफ

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बहुत ही सकारात्मक माहौल है. समाज के सभी वर्गों का सहयोग रघुवर सरकार को मिल रहा हैं. झारखंड विकास की और चल रहा है. यहां पर डबल इंजन की सरकार का साफ असर दिख रहा है. सरकार महिलाओं को लेकर कई काम कर रही है. 25 हजार लोगों को एक साथ नौकरी दी गई थी. जो एक रिकार्ड है. सरकार ने बुनियादी परिवर्तन लाने में अलग-अलग समाज के लोगों के लिए काम कर रही है. इन विकास के योजनाओं के कारण फिर से बीजेपी को यहां पर शानदार सीट मिलेगी. 


एनडीए में सीटों को लेकर विवाद जारी

झारखंड एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर सिर फुटौव्वल हो रहा है. भाजपा के सहयोगी दल आजसू ने 26 सीटों पर अपना दावा किया है. वहीं, लोजपा ने भी अपनी दावेदारी पेश की और 6 सीटें मांगी है. लोजपा ने यहां तक धमकी दी है कि अगर गठबंधन में शामिल नहीं किया गया तो वह झारखंड में 37 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी. बता दें कि झारखंड में पहले चरण का चुनाव 30 नवंबर को होने वाला है. इस दिन 13 सीटों पर मतदान होगा.