जेडीयू, राजद और हम की महत्वपूर्ण बैठक कल, पटना पहुंचे कई सांसद और विधायक

जेडीयू, राजद और हम की महत्वपूर्ण बैठक कल, पटना पहुंचे कई सांसद और विधायक

PATNA: बिहार में जारी सियासी हलचल के बीच बीजेपी और कांग्रेस की बैठक आज पटना में चल रही है जबकि जेडीयू, राजद और हम पार्टी की बैठक कल बुलाई गयी है। अजित शर्मा के आवास पर कांग्रेस की बैठक हो रही है जबकि बीजेपी की बैठक बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के आवास पर हो रही है। वही कल होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए सांसद और विधायक पटना पहुंचने लगे है। 


कल यानी मंगलवार को राजद, जेडीयू और हम की बैठक आयोजित की गयी है। जिसमें शामिल होने के लिए नेताओं का आना भी शुरू हो गया है। देर शाम राजद सांसद मनोज झा, हम पार्टी के संरक्षक जीतन राम मांझी, सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामत समेत कई सांसद दिल्ली से पटना पहुंचे है जो मंगलवार को होने वाली विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे।


पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि एनडीए में किसी तरह की कोई बात नहीं है। एनडीए में कही कोई फूट नहीं है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि विचार में भिन्नता थोड़ी है लेकिन मतभेद नहीं है।


वहीं दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने पर जीतन राम मांझी ने कहा कि नीति आयोग में बात नहीं मानी गयी इसलिए नीतीश कुमार बैठक में शामिल नहीं हुए। बिहार की सियासी हलचल पर मांझी ने कहा कि किसी भी प्रकार की कोई बात नहीं है। यहां की समस्या पर बातचीत करना है इसलिए बैठक बुलाई गयी है। एनडीए में कही कोई फूट नहीं है। विचार में भिन्नता थोड़ी है लेकिन मतभेद नहीं है। विधायकों की बैठक हर दो तीन या छह महीने में बुलायी जाती है। इस बार भी बुलायी गयी है।


जीतन राम मांझी ने साफ कर दिया है कि अभी वे नीतीश कुमार और भाजपा के साथ हैं। वही सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामत भी दिल्ली ने बताया कि एमपी सुपौल ने कहा कि हमलोगों को सूचना मिली है बैठक में शामिल होने के लिए तो आए है। कल विधायक और सांसदों की बैठक है। वहीं कटिहार सांसद दुलारचंद गोस्वामी ने कहा कि हर दो तीन महीने में सभी सांसद और विधायकों की बैठक होती है और पार्टी के आगे की रणनीति तय होती है। कल की बैठक भी इसीलिए बुलाई गयी है जिसमें शामिल होने के लिए पटना आए हैं। एनडीए गठबंधन पर कहा कि अभी तो लोकसभा से आ रहे है सब लोग साथ ही बैठे थे। 


जबकि जहानाबाद सांसद चंद्रेश्वर चंद्रवंशी ने कहा कि पहले से तय था कि हमलोगों को आना है तो पटना आए है। जेडीयू के सभी सांसद को पार्टी की बैठक में शामिल होने के लिए आना है। रात या सवेरे तक सभी चले आएंगे। सांसद विजय सिंह ने कहा कि हमलोग कुछ अपना ऑफिसियली काम करने के लिए आए है। नीतीश जी जो फैसला लेंगे हम साथ हैं। किसी तरह के अफवाह में पड़ने की जरूरत नहीं है। 


वहीं मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि किसी भी निर्णय के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हम सब के लिए अधिकृत है। जो भी निर्णय लेंगे वो हमलोगों के लिए सर्वोपरि है। जो कयास लगाए जा रहे हैं वो गलत है। राजनीतिक गतिविधियों के लिए पार्टी की बैठक होते रहती है। पार्टी के सभी सांसद, विधायक, एमएलसी सभी लोगों को बुलाया गया है। गठबंधन में किसी तरह की मतभेद नहीं है अभी तक तो सही है। समय-समय पर तो बैठक तो होती रहती है ऐसा थोड़े ना है कि पहली बार बैठक हो रही है। बीजेपी के साथ 1996 से गठबंधन है किसी तरह की कोई लेकिन परंतु वाली बात नहीं है।