JDU नेता ने संजय जायसवाल को बताया "शराबी", कहा- पहले शराब बेचते और पीते भी थे

JDU नेता ने संजय जायसवाल को बताया "शराबी", कहा- पहले शराब बेचते और पीते भी थे

SIWAN: बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है। शराबबंदी को लेकर जहां विपक्ष हमलावार है तो वही सत्ताधारी दलों के बीच भी घमासान मचा हुआ है। बीजेपी और जेडीयू नेता लगातार एक दूसरे पर हमलावार हैं। जेडीयू ने अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पर हमला बोला है। 


सीवान के पूर्व विधायक श्याम बहादुर सिंह ने कहा कि "बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पहले शराब बेचते थे और पीते भी थे। जायसवाल समाज के लोग यही सब काम करते हैं।"


इससे पहले जेडीयू नेता व पूर्व विधायक श्याम बहादुर सिंह ने यह भी कहा कि शराबबंदी कानून में थोड़ी सी छूट मिलनी चाहिए। यह भी ऐलान किया था कि “हम सिवान के गांधी मैदान में पियक्कड़ सम्मेलन कराने जा रहे हैं। थोड़ी ठंढ़ कम हम जो जाये तब बुलायेंगे.लोगों को बुलायेंगे और जो लोग कहेंगे वह पिलायेंगे.


गौरतलब है कि नालंदा में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत के बाद बीजेपी और जेडीयू में शराबबंदी कानून को लेकर घमासान मचा हुआ है। दोनों दलों के नेता लगातार एक दूसरे पर हमलावार हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जेडीयू से यह सवाल  किया था कि नालंदा में 11 लोगों की मौत हुई है। क्या इनके परिवार को अब जेल भेजा जाएगा। यदि कोई वहां जाकर परिजनों से मिलता है और सांत्वना देता है तो आपके लिए यह अपराध है।  


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान पर जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने पलटवार किया। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि संजय जायसवाल कब क्या बोलते हैं उन्हें भी समझ में नहीं आता होगा और ना ही कोई दूसरा व्यक्ति ही उनकी बातों को समझ पाता है। शराबबंदी पर उन्होंने जेडीयू से सवाल पूछा है लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम की कार्रवाई दल नहीं सरकार करती हैं। अब जेडीयू के पूर्व विधायक श्याम बहादुर सिंह का बयान सामने आया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पर हमला बोलते हुए श्याम बहादुर सिंह ने कहा कि संजय जायसवाल पहले शराब बेचते थे और पीते भी थे। जायसवाल समाज के लोग यही सब काम करते हैं।


बता दें कि बीते दिनों जेडीयू के पूर्व विधायक श्याम बहादुर सिंह ने सिवान में इस बात का ऐलान किया था कि “हम पियक्कड़ सम्मेलन कराने जा रहे हैं. गांधी मैदान में. थोड़ी ठंढ़ कम हम जो जाये तब बुलायेंगे. लोगों को बुलायेंगे और जो लोग कहेंगे वह पिलायेंगे. बहुत सारा ब्रांड है. पूंजी के हिसाब से जो ठीक बैठेगा वह लोगों को पिलायेंगे. पियक्कड सम्मेलन में लोगों से पूछेंगे कि पीने वाले कितने हैं औऱ न पीने वाले कितने लोग हैं.”


श्याम बहादुर सिंह ने कहा था कि वे मुख्यमंत्री जी से हाथ जोड़ कर आग्रह करेंगे कि थोड़ा ढीला करें. वैसे भी दारू कभी बंद हुआ है. कभी बंद नहीं हुआ है. लेकिन होम सर्विस नहीं सेल्फ सर्विस वाला व्यवस्था होना चाहिये. श्याम बहादुर बोले-इयर बीयर सब लोगों को मिलना चाहिये. विदेशी नहीं देशी भी खुलना चाहिये. गरीब आदमी विदेशी कहां से पीयेगा. उसके लिए देशी का इंतजाम होना चाहिये.  


श्याम बहादुर सिंह बोले-कोर्ट से उपर बाड़न का. सब जज लोग पी रहे हैं. मुख्यमंत्री जी मेरी बात नहीं मानेंगे तो फरिया लिया जायेगा. लोगों ने पूछा क्या सरकार गिर जायेगी. श्याम बहादुर बोले-वोटिंग होगा. शराब में ढील तो देना ही पडेगा. इसके लिए ही तो वे पियक्कड़ सम्मेलन कराने जा रहे हैं.