JDU नेता के साथ बैठक कर अब सभी राज्यों का दौरा करेंगे CM नीतीश कुमार, दल को करेंगे मजबूत

JDU नेता के साथ बैठक कर अब सभी राज्यों का दौरा करेंगे CM नीतीश कुमार, दल को करेंगे मजबूत

PATNA : जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नीतीश कुमार अब सभी राज्यों के प्रतिनिधियों के साथ राजधानी दिल्ली में बैठक करेंगे। इसमें मुख्य रूप से बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश, झारखंड और उन राज्यों के प्रतिनिधि होंगे जहां की पार्टी की स्थिति थोड़ी बेहतर है। इस बैठक में नीतीश कुमार पार्टी के लिए आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे। इसके बाद कम सभी राज्यों का दौरा करेंगे और पार्टी को मजबूत करने में जुट जाएंगे।


जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नीतीश कुमार अब सभी राज्यों का दौरा करेंगे जदयू की राष्ट्रीय परिषद के बैठक में अपने संबोधन के क्रम में नीतीश कुमार ने कहा है कि अपना समय निकालकर वह सभी राज्यों का भ्रमण करेंगे जदयू की नीतियों पर चर्चा होगी। इस दौरान बिहार में उनकी सरकार ने जो काम किया है उसे बारे में मुद्दों के आधार पर लोगों से बात किया जाएगा।


वहीं राष्ट्रीय परिषद में मौजूद लोगों से नीतीश कुमार ने कहा कि वह चुनाव की तैयारी में जुट जाएं अप सहित कई राज्यों में पार्टी के लोग चुनाव में उतरने की बात कह रहे हैं। इसलिए आज इन राज्यों के नेताओं के साथ बैठक भी की जाएगी।


इसके अलावा नीतीश कुमार ने कहा कि हम जाति आधारित गणना के मुद्दे पर भी सभी राज्यों में बात करेंगे और मांग करेंगे की जाति आधारित गणना को देश के स्तर पर करवाया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ललन सिंह ने पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद जरूर छोड़ा है लेकिन पार्टी के लिए वह काम करते रहेंगे।


उधर, देखने वाली बात यह थी कि केंद्र सरकार नीतीश कुमार ने अपने कल के संबोधन में मात्र एक बार केंद्र सरकार पर हमला। उन्होंने कहा कि 146 सांसदों को संसद में निलंबित किए जाने की घटना गलत है इसकी निंदा का भी प्रस्ताव लाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार को लेकर कोई भी बात नहीं दोहराई है।