झारखंड के मंत्री के बहाने तेजस्वी पर निशाना, जेडीयू ने नेता प्रतिपक्ष को दी पढ़ने की नसीहत

झारखंड के मंत्री के बहाने तेजस्वी पर निशाना, जेडीयू ने नेता प्रतिपक्ष को दी पढ़ने की नसीहत

PATNA : झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के बहाने जेडीयू ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है. जेडीयू प्रवक्ता और नेता नीरज कुमार ने बिना नाम लिए तेजस्वी यादव को फिर से पढ़ाई करने की सलाह दे दी है. नीरज कुमार ने कहा कि राजद को सहयोगी दल से सीख लेनी चाहिए. गठबंधन दल को एक दूसरे का सम्मान और सहयोग करना चाहिए.


झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने 54 वर्ष की उम्र में इन्टर परीक्षा देने का फैसला लिया है. राजद के शीर्ष नेतृत्व को इस निर्णय का स्वागत करना चाहिए एवं अपने दल में इसे लागू करने पर विचार करना चाहिए. राजनीति में ज्ञान अर्जन करना आवश्यक है. 


इतना ही नहीं नीरज कुमार ने इस बहाने नीतीश सरकार की उपलब्धियां भी गिना दी. नीरज ने कहा, नीतीश कुमार ने प्रदेश भर में माध्यमिक विद्यालय का जाल बिछा दिया है. राजद के शीर्ष नेतृत्व को भी सक्षम माध्यमिक विद्यालय में ज्ञान अर्जन के लिए जाना चाहिए. इसमें लज्जा नहीं गर्व होना चाहिए.


बता दें कि तेजस्वी यादव की शिक्षा को लेकर लगातार सवाल उठाया जाता है. जेडीयू अक्सर तेजस्वी को दसवीं फेल बताता है. नए वर्ष पर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर सवाल उठाया था. बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर भी निशाना साधा था. अब इसी को लेकर झारखंड के शिक्षा के मंत्री के बहाने तेजस्वी पर निशाना साधा है.


बता दें कि झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो इस साल झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा ली जाने वाली इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होंगे. उन्होंने पिछले साल भी इस परीक्षा का फॉर्म भरा था, लेकिन गंभीर कोविड संक्रमण की वजह से वह परीक्षा में शामिल नहीं हो पाये थे. 54 वर्षीय जगरनाथ महतो डुमरी विधानसभा क्षेत्र से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक हैं.