जेडीयू MLC राधाचरण सेठ का बेटा कन्हैया गिरफ्तार, पूछताछ के बाद ईडी ने किया अरेस्ट

जेडीयू MLC राधाचरण सेठ का बेटा कन्हैया गिरफ्तार, पूछताछ के बाद ईडी ने किया अरेस्ट

PATNA: आय से अधिक संपत्ति मामले में जेडीयू एमएलसी राधाचरण साह उर्फ सेठ को ईडी ने बीते बुधवार को गिरफ्तार किया था। अब ईडी ने उनके बेटे कन्हैया प्रसाद को गिरफ्तार किया है। ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के बाद कन्हैया को अरेस्ट किया गया है। बता दें कि अब तक कुल 4 लोगों को ईडी ने बालू की अवैध कमाई के मामले में गिरफ्तार किया है।


गौरतलब है कि 77 करोड़ से अधिक अवैध संपत्ति रखने के मामले में गिरफ्तार जेडीयू के एमएलसी राधाचरण सेठ की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। टैक्स चोरी के आरोपी राधाचरण सेठ को ईडी ने 6 दिनों की रिमांड पर लिया है। शनिवार को पटना के जिला जज सह ईडी के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की कोर्ट ने ईडी को 6 दिनों तक पूछताछ की इजाजत दी। ईडी ने कोर्ट से पूछताछ के लिए राधाचरण सेठ को रिमांड पर देने का अनुरोध किया था।


दरअसल, आय से अधिक संपत्ति मामले में जेडीयू एमएलसी राधाचरण साह को ईडी ने बीते बुधवार को गिरफ्तार किया था। MLC की गिरफ्तारी आरा के उनके फार्म हाउस से हुई थी, जहां ईडी ने उनसे कई घंटो तक पूछताछ भी की थी। राधाचरण साह पर बालू के अवैध कारोबार और टैक्स चोरी से लेकर गलत तरीके से संपत्ति अर्जित करने के कई आरोप हैं। जिसको लेकर केंद्रीय ऐंजियों ने कई बार जेडीयू एमएलसी के ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है। छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज भी जांच टीम के हाथ लगे थे।


इससे पहले पटना में कई दिनों तक राधाचरण साह और उनके बेटे कन्हैया से ईडी दफ्तर में पूछताछ हुई थी। जिसके बाद बुधवार को आरा स्थित उनके फार्म हाउस से ईडी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। राधाचरण साह को गिरफ्तारी के बाद रात भर पटना की ईडी ऑफिस में रखा गया था। बीते गुरुवार की सुबह ईडी की टीम ने राधाचरण साह को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया। जहां से अदालत ने जेडीयू एमएलसी को न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल भेज दिया था। कोर्ट से रिमांड मिलने के बाद अब एक बार फिर राधाचरण सेठ को ईडी के तीखे सवालों का सामना करना होगा। इधर उनके बेटे कन्हैया प्रसाद को पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है।