जेडीयू के बाद HAM ने भी जगदीप धनखड़ का किया समर्थन, मांझी ने फैसले का किया स्वागत

जेडीयू के बाद HAM ने भी जगदीप धनखड़ का किया समर्थन, मांझी ने फैसले का किया स्वागत

PATNA : राष्ट्रपति चुनाव के साथ साथ देश में उपराष्ट्रपति के चुनाव को लेकर भी सरगर्मी तेज हो गई है। एनडीए ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। शनिवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया था। बिहार में एनडीए के सहयोगी दलों ने भी बीजेपी के इस फैसले का समर्थन किया है। जेडीयू के बाद अब जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने भी जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने पर खुशी जताई है।


बिहार के पूर्व सीएम और HAM पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी ने बीजेपी के इस फैसले का स्वागत किया है। जीतनराम मांझी ने ट्वीट कर जगदीप धनखड़ को इसके लिए शुभकामना दी है।उन्होंने लिखा है कि ‘पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ जी को एनडीए के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के फैसले का HAM स्वागत करते हैं’। जीतनराम मांझी के इस ट्वीट के बाद साफ हो गया है कि आने वाले उपराष्ट्रपति के चुनाव में HAM जगदीप धनखड़ को समर्थन देगी। इससे पहले जेडीयू भी जगदीप धनखड़ को समर्थन देने की घोषणा कर चुकी है।


बता दें कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए 6 अगस्त को वोटिंग होगी। उम्मीदवार 19 जुलाई तक अपना  नामांकन दाखिल कर सकते हैं। 20 जुलाई को नामांकन पत्रों की जांच होगी जबकि उम्मीदवार 22 जुलाई तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए 6 अगस्त को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। मतदान पूरा होने के बाद उसी दिन चुनाव के नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे।