जेडीयू की समीक्षा बैठक में 4 प्रमंडल के विधायक और पूर्व प्रत्याशी हुए शामिल, पार्टी की मजबूती और विस्तार पर हुई चर्चा

जेडीयू की समीक्षा बैठक में 4 प्रमंडल के विधायक और पूर्व प्रत्याशी हुए शामिल, पार्टी की मजबूती और विस्तार पर हुई चर्चा

PATNA: पटना में JDU की प्रमंडलवार समीक्षा बैठक हुई जिसमें पार्टी की मजबूती और विस्तार पर चर्चा की गयी। दो दिवसीय इस समीक्षा बैठक में पहले दिन आज 4 प्रमंडल के विधायक और पूर्व प्रत्याशी शामिल हुए।


जनता दल (यू०) कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में आज दो दिवसीय प्रमंडलवार समीक्षा बैठक की शुरुआत हुई। आज पहले दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। वहीं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने की। पहले दिन के समीक्षा बैठक में पार्टी के चार प्रमंडल तिरहुत, दरभंगा, सारण और पटना के कुल 49 विधायक और पूर्व प्रत्याशी शामिल हुए। जिसमें मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सारण, सीवान, गोपालगंज, पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर और रोहतास जिला शामिल हुए। 


पार्टी के प्रमंडलवार समीक्षा बैठक में संगठन के संगठनात्मक ढांचा को किस प्रकार धारदार बनाया जाए और चुनौतियों को अवसर में बदला जाए इस विषय पर विशेष चर्चा की गई। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत बनाने का आह्वान किया और पार्टी के सभी विधायकों और पार्टी के पूर्व प्रत्याशियों से इसके लिए सुझाव मांगे। समीक्षा बैठक में सभी नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में पार्टी को बूथ स्तर तक मजबूत बनाने का संकल्प लिया। 


बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राजीव रंजन सिंह ने कहा कि पार्टी के सभी स्तर के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता साथी आपसी सामंजस्य बनाकर पार्टी हित में काम करें। उन्होंने कहा कि जिला में प्रकोष्ठों के जिलाध्यक्ष मूल पार्टी के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में संगठन को वितस्तारित एवं मजबूत बनाने हेतु कार्य करें। जिससे पार्टी अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगी। 


बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि हम सभी कार्यकर्ताओं को यह कभी नहीं समझना चाहिए कि चुनाव संपन्न होने के बाद हमारी सरकारी बन गई तो हमारा काम खत्म हो गया। हमें हर दिन चुनाव की तैयार कि पार्टी के मिशन 2024-25 में कामयाबी मिलेगी। गौरतलब है कि समीक्षा बैठक के दूसरे दिन यानी सितंबर को कोसी, भागलपुर, मुंगेर, पूर्णिया और मगध प्रमंडल के सभी विधायक पूर्व प्रत्याशी को आमंत्रित किया गया। 


जिसमें सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, भागलपुर, बांका, खगड़िया, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, बेगूसराय, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया, नवादा, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद और अरवल शामिल है। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रवींद्र प्रसाद सिंह और मुख्यालय प्रभारी डॉ० नवीन कुमार आर्य प्रदेश उपाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह प्रदेश महासचिव मनीष कुमार प्रदेश सचिव एवं वासुदेव कुशवाहा उपस्थित थे।