जेडीयू की आज से तीन दिवसीय बैठक, खास एजेंडों पर होगी चर्चा

जेडीयू की आज से तीन दिवसीय बैठक, खास एजेंडों पर होगी चर्चा

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पीएम उम्मीदवारी के बीच जेडीयू की आज से तीन दिवसीय राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है। ये बैठक पटना में बुलाई गई है, जिसमें पार्टी के देश-प्रदेश के सैकड़ों नेता शामिल होंगे। इस बैठक को लोकसभा चुनाव 2024 से जोड़कर देखा जा रहा है। बैठक में सांगठनिक तौर पर कुछ बड़े फैसले लिए जाने की भी संभावना जताई जा रही है।




बैठक से जुड़ी जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक़ आज से लेकर चार सितंबर तक पटना के कर्पूरी सभागार में बैठक बुलाई गई है। आज की होने वाली इस बैठक में प्रदेश पदाधिकारी आपस में चर्चा करेंगे। वहीं, शनिवार को प्रदेश और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, जबकि रविवार को राष्ट्रीय समिति के सदस्य मंथन करेंगे। बता दें, इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार, जेडीयू अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा समेत अन्य कई नेता हिस्सा लेंगे। 




जेडीयू की तीन दिवसीय बैठक काफी अहम माना जा रहा है। एक तरफ जहां नीतीश के पीएम उम्मीदवारी की चर्चा तेज़ हो गई है तो वहीं दूसरी ओर तीन दिवसीय बैठक में सदस्यता अभियान को तेज करने पर जोर दिया जाएगा। बिहार समेत अन्य राज्यों में पार्टी की मौजूदगी को बढ़ाने के लिए ज्यादा से ज्यादा नए सदस्य को जोड़ा जाएगा। बता दें, बिहार में जेडीयू सदस्यता के मामले में आरजेडी और बीजेपी से पीछे है। इसको लेकर पार्टी कुछ योजना तैयार कर सकती है।