जेडीयू के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा- यादव बहुल इलाके के गुंडे मेरी जान लेने पर तुले हैं, सरकार से गुहार लगा कर थक गया, अब पटना छोड़ कर जाना पड़ेगा

जेडीयू के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा- यादव बहुल इलाके के गुंडे मेरी जान लेने पर तुले हैं, सरकार से गुहार लगा कर थक गया, अब पटना छोड़ कर जाना पड़ेगा

PATNA: बिहार में सत्तारूढ़ जेडीयू के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक ललन पासवान को राजधानी पटना में फैले आतंकराज से पाला पड़ा है. परेशान होकर डीजीपी से लेकर थाने तक का चक्कर लगा रहे ललन पासवान ने कहा-पटना में मंत्री, एमपी और एमएलए का इलाका भी सुरक्षित नहीं है. यादवबहुल इलाके के गुंडे मेरी जान लेने पर तुले हैं, वे खुलेआम धमकी दे रहे हैं. मैं मुख्यमंत्री, डीजीपी से लेकर थाने तक गुहार लगा कर थक गया. किसी भी समय मेरी हत्या हो सकती है. जान बचाने के लिए पटना छोड़ कर चले ही जाना होगा.


जेडीयू के प्रदेश उपाध्यक्ष और चेनारी के पूर्व विधायक ललन पासवान पटना के कौटिल्य नगर में रहते हैं. कौटिल्य नगर वह इलाका है जहां सिर्फ मंत्रियों और सांसदों और विधायकों का ही घर है. अपने घर के सामने ही ललन पासवान को गुरूवार की शाम धमकी मिली थी. ललन पासवान ने बताया- गुरुवार की शाम को जब मैं क्षेत्र से लौट कर घर आया तो देखा कि मेरे घर के दरवाजे पर 4 गाड़ी, 15-20 मोटरसाइकिल लगा कर 25-30 लोग खड़े थे. ललन पासवान ने कहा कि जब हमने उनसे कहा कि गेट के सामने से गाड़ी हटाओ तो उनलोगों ने कहा कि ज्यादा बोलोगे तो रोड पर गाड़ी लगा देंगे. आपका रंगदारी चलता है क्या, चेनारी में जाकर रंगदारी करिये. ये हमलोगों का इलाका है. वो कहने लगे कि मकान बेचकर वापस सासाराम के चेनारी चले जाओ.


यादव बहुल इलाके के हैं गुंडे

ललन पासवान ने कहा- पूरा महुआबाग का इलाका है जो यादवबहुल इलाका है. वहां जितना स्मैक पीने वाला, गांजा पीने वाला, कोको कोला में दारू पीने वाला जमा होता है. पटना का वह पॉश इलाका है, जहां एमएलए, एमपी और माननीय मंत्रियों का इलाका है. लेकिन वहां कोई प्रतिबंध नहीं. हर रोज वहां गुंडे मवालियों का जमावडा होता है. बुलबुल यादव की जमीन पर एक चाय वाला दुकान लगाता है, जहां रात के 12 बजे तक गुंडे जमावड़ा लगाते हैं. 


सीएम से लेकर डीजी, एसएसपी तक से गुहार बेअसर

ललन पासवान ने कहा-मै अब थक चुका हूं, कल गुंडों ने कहा कि आपको औकात बता दूंगा. डेरा बेच दीजियेगा या मकान छोड़ कर जाना पडेगा. मैं मुख्यमंत्री को भी पत्र लिख चुका हूं, सुरक्षा को लेकर. अब तक कुछ नहीं हुआ. दो दिन पहले मैं खुद जाकर डीजीपी और एडीजी को आवेदन दिया था. खुद मिल कर सुरक्षा की गुहार लगायी. लेकिन कुछ नहीं हुआ. पटना नगर निगम के आयुक्त को लिखा लेकिन वहां से भी कुछ नहीं हुआ. एसएसपी को लिखकर दिया लेकिन वह भी बेकार. गुरूवार की शाम जब इंस्पेक्टर को फोन किया तो मरे हुए जमादार को भेज दिया. वह उन्हीं गुंडों से बात करके लौट गया. मैंने डीएसपी को फोन किया, एसएसपी को फोन किया तो एसएसपी का फोन ट्रांसफर था. एसएसपी का पलट कर फोन भी नहीं आया.


पटना छोड़ कर जाना पड़ेगा

जेडीयू के प्रदेश उपाध्यक्ष औऱ पूर्व विधायक ने कहा कि अपराधियों का मन बढ़ा है, किसी भी समय मेरी हत्या कर दी जायेगी. मुझे बार-बार धमकी दी जा रही है. अगर यही हाल रहा तो मकान बेचकर पटना छोड़ना पड़ेगा. सरकार क्या करेगी ये मैं नहीं जानता लेकिन मैं अपनी जान की सुरक्षा की गुहार लगा रहा हूं.  ललन पासवान ने कहा कि जब हम जैसे जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं है, तो आम लोगों का क्या होगा. 


थाने में करना पड़ा इंतजार

ललन पासवान आज अपनी शिकायत लेकर पटना के हवाई अड्डा थाना पहुंचे. उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा थाने में मामले की शिकायत दर्ज करवाने पहुंचा तो ना ही थानाध्यक्ष मौजूद थे और ना ही OD अधिकारी. मुझे  20 मिनट तक इंतजार करना पड़ा.


क्या कह रही है पुलिस

हवाई अड्डा थाने के थानेदार बिनोद पीटर ने मीडिया को कहा कि पूर्व विधायक ने शिकायत की है कि उन्हें अज्ञात लोगों द्वारा धमकी दी गई है. इस मामले की जांच की जा रही है. आगे छानबीन कर कार्रवाई की जायेगी.