JDU के बिना नहीं बनेगी सरकार, बोले ललन सिंह ... पहले से बढ़ी पार्टी की लोकप्रियता

JDU के बिना नहीं बनेगी सरकार, बोले ललन सिंह ... पहले से बढ़ी पार्टी की लोकप्रियता

DESK : जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाने की कवायद में जुटे राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अब नागालैंड चुनाव को लेकर प्रचार अभियान का आगाज कर दिया है। इस दौरान ललन सिंह ने ने यह साफ कर दिया है कि, इस बार बिना जदयू के सहयोग लिए यहां सरकार नहीं बनने वाली है।


दरअसल, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने नागालैंड विधानसभा चुनाव को लेकर अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज कर दिया है। नागालैंड के दीमापुर और वोखा सहित कई इलाकों में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इसी कड़ी में ललन सिंह ने कहा कि, इस बार का चुनाव नागालैंड में बिना जेडीयू के सहयोग के लिए नहीं जीता जा सकता है। चाहे राज्य में किसी की भी सरकार बने उनको जदयू का सहयोग लेना ही पड़ेगा।


वही ललन सिंह ने भाजपा पर नागालैंड के जनता को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि, भाजपा ने 2018 के चुनाव में समाधान का वायदा किया था अब इस बार फिर से वही बात को अधूरा रहे हैं इसलिए इस बार यहां की जनता उनकी झूठी बातों को समझ चुकी है और उनको हराने का मन बना लिया है। इस दौरान उन्होंने पार्टी के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।


ललन सिंह ने दावा भी किया कि पिछले विधानसभा चुनाव के बाद से नागालैंड में जेडीयू की लोकप्रियता लगातार बढ़ती ही गई है। इसलिए इस बार विधानसभा चुनाव में जदयू पहले से भी बेहतर प्रदर्शन करेगा। इसके साथ ही साथ जेडीयू यह वादा करती है कि, उनके तरफ से नागा मुद्दे का समाधान जरूर से किया जाएगा।


आपको बताते चलें कि,  नागालैंड विधानसभा चुनाव के लिए कल से नामांकन पत्र दाखिल करने का काम शुरू हो जाएगा। 7 फरवरी तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं 8 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 10 फरवरी तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। इसके बाद मतदान 27 फरवरी को करवाई जाएगी। वही, इस विधानसभा ने हुए मतदान की गिनती 2 मार्च को होगी।