जातीय जनगणना पर बोलीं लेसी सिंह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आशावादी हैं निराशावादी नहीं, सही समय पर सही फैसला लेंगे

जातीय जनगणना पर बोलीं लेसी सिंह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आशावादी हैं निराशावादी नहीं, सही समय पर सही फैसला लेंगे

PATNA: नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजस्वी यादव ने जातीय जनगणना को लेकर सोमवार को बड़ा ऐलान किया था। तेजस्वी ने कहा था कि यदि बिहार में जातीय जनगणना नहीं हुई तो वे सड़क पर उतरेंगे और पटना से दिल्ली तक की पैदल यात्रा करेंगे। राजद की कोर कमिटी की बैठक के बाद दिए गये तेजस्वी के इस बयान के बाद राजनीति तेज हो गयी है। तेजस्वी के इस बयान को लेकर जहां बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पान्डेय ने तेजस्वी यादव पर चुटकी ली वही जेडीयू कोटे से मंत्री लेसी सिंह ने सरकार का पक्ष रखा। लेसी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आशावादी हैं इसलिए आशा ही रखेंगे निराशावादी तो हैं नहीं। हमारे नेता नीतीश कुमार बिहार के हित के लिए दिन रात मेहनत करते रहते हैं और सही समय पर सही निर्णय लेंगे।


सहयोग कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि विधानसभा चुनाव का परिणाम जब आया था और राजद की हार हुई थी तब उस वक्त भी कई यात्राओं की चर्चा तेजस्वी ने की थी लेकिन वो यात्रा अब कही देखने को नहीं मिली। हर बार की तरह इस बार भी नेता प्रतिपक्ष यात्रा निकालने की बात कर रहे हैं। वही तेजस्वी की पैदल यात्रा जो कि जातीय जनगणना को लेकर आह्वान किया गया है उस पर बिहार की मंत्री लेसी सिंह का कहना है कि हमारी सरकारी जातीय जनगणना कराने के पक्ष में शुरू से रही है और अभी भी है। बिहार में जातीय जनगणना होगी और इसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही कराएंगे। जातीय जनगणना में हो रहे विलंब पर उन्होंने कहा कि हमारे नेता सही समय पर सही काम करते हैं।


मंत्री लेसी सिंह ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातीय जनगणना को लेकर अपनी राय केंद्र सरकार तक रख चुके हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आशावादी हैं इसलिए आशा ही रखेंगे निराशावादी तो हैं नहीं। हमारे नेता नीतीश कुमार बिहार के हित के लिए दिन रात मेहनत करते रहते हैं और सही समय पर सही निर्णय लेते हैं और लेंगे। बता जहां तेजस्वी के पद यात्रा की करे तो कोई भी पोलिटिक्ल पार्टी यात्रा निकालने के लिए स्वतंत्र है। यह उनके पार्टी नेतृत्व का फैसला है इससे हमें क्या लेना देना। जातीय जनगणना को लेकर हमारे मुख्यमंत्री पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल चुके है और अपनी बातें रख चुके हैं।