जातिय जनगणना पर बोले बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर, कहा..बिहार को इसका कोई फायदा नहीं, जात-पात का खेल खेलना चाहते हैं तेजस्वी

जातिय जनगणना पर बोले बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर, कहा..बिहार को इसका कोई फायदा नहीं, जात-पात का खेल खेलना चाहते हैं तेजस्वी

PATNA: बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर सियासत तेज हो गई है। एक तरफ जहां इस मुद्दे पर जेडीयू और आरजेडी के साथ सभी दल एक साथ खड़े हैं तो वहीं बीजेपी इस मुद्दे पर अलग-थलग पड़ गई है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव इसको लेकर लगातार बीजेपी पर हमलावर बने हुए हैं तो वहींं बीजेपी का कहना है कि जातिगत जनगणना का बिहार के लोगों को कोई लाभ नहीं मिलने वाला है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने कहा है कि तेजस्वी यादव जो इन दिनों जातिगत जनगणना को लेकर हायतौबा मचा रहे हैं, वे पहले ये बताएं कि बिहार को इससे क्या लाभ मिलने वाला है।


बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि तेजस्वी यादव जातिगत जनगणना को लेकर आज कल काफी चिंतित रहते हैं। तेजस्वी पहले ये बताएं कि जातिगत जनगणना से बिहार और बिहार के युवाओं को क्या फायदा होगा। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव बिहार की जनता को फिर से जात-पात में बांटना चाहते हैं। आज जब बिहार के लोग जात-पात से काफी ऊपर उठ चुके हैं विपक्ष उन्हें फिर से समाज को बांटने की कोशिश कर रहा है।


उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जब ई-जनगणना की घोषणा कर दी है तो ऐसे में जातिगत जनगणना कराने का कोई मतलब नहीं बनता है। उन्होंने कहा कि इस बार जनगणना में टेक्नॉलजी की मदद ली जाएगी। जिसके कारण कोई भी नहीं छूटेगा, सभी की गिनती सटीक तरिके से होगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग बिहार की समृद्धि के लिए राजनीत करें ताकि बिहार के लोगों को बाहर न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि रज्य के विकास के लिए सर्वदलीय बैठक हो तब शायद बिहार का युवा भी सोचेगा कि राज्य प्रगतिशील नेतृत्व के साथ आगे बढ़ रहा है।