जनता दरबार में रंगदारी टैक्स की बात सुन हैरान रह गए नीतीश, तुरंत DGP को लगा दिया फोन

जनता दरबार में रंगदारी टैक्स की बात सुन हैरान रह गए नीतीश, तुरंत DGP को लगा दिया फोन

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के तहत लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं। आज के जनता दरबार में अपराध समेत अन्य मामले लेकर बड़ी संख्या में फरियादी पहुंचे हैं। सहरसा से अपनी फरियाद लेकर आए एक शख्स की शिकायत सुनकर सीएम हैरान रह गए और तुरंत पुलिस के बड़े अधिकारी को फोन लगा दिया और कहा कि इसको जरा अच्छा से देख लीजिए। 


दरअसल, सहरसा के सौर बाजार थाना क्षेत्र के रहने वाले विमल पासवान अपनी परेशानी लेकर जनता दरबार में पहुंचे थे। जनता दरबार में मुख्यमंत्री से उन्होंने बताया कि गांव के दबंग लोग उन्हें अपनी खेत नहीं जोतने देते हैं और पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगते हैं। विमल पासवान ने बताया कि दबंद कहते हैं कि पहले पांच लाख रुपए दो उसके बाद ही तुम्हें खेत जोतने देंगे। केस किए लेकिन डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। दबंग कहते हैं कि थाना और पुलिस उनकी मुट्ठी में है, जहां जाना है जाओ। जबतक रंगदारी टैक्स नहीं दोगे खेत नहीं जोतने देंगे।


फरियादी विमल पासवान की शिकायत सुनकर सीएम नीतीश हैरान रह गए और तुरंत पास खड़े अधिकारी को फोन लगाने का निर्देश दे दिया। दूसरी तरफ पुलिस का कोई बड़ा अधिकारी फोन पर मौजूद था। सीएम ने अधिकारी से कहा कि, सहरसा से आया है विमल पासवान.. ये पूरा डिटेल बता रहा है.. जमीन का निष्पादन चाहता है... इसको बहुत ज्यादा तंग किया जा रहा है.. इसकी पूरी स्थिति को देख लीजिए... इसको तंग करता है.. सबका नाम बता रहा है.. इसको देख लीजिए जरा अच्छा से। इसके बाद सीएम ने पीड़ित व्यक्ति को अधिकारी से पास भेज दिया।