बदमाशों से परेशान आंगनबाड़ी सेविका पहुंची नीतीश के पास, सीएम के सामने फफक-फफक कर रोई, बोली- मारने की धमकी मिल रही

बदमाशों से परेशान आंगनबाड़ी सेविका पहुंची नीतीश के पास, सीएम के सामने फफक-फफक कर रोई, बोली- मारने की धमकी मिल रही

PATNA : बिहार में बदमाशों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है. आये दिन बदमाश बड़ी वारदात को अंजाम देकर निकल जा रहे हैं. पुलिस की कार्यशैली पर उठता सवाल अब सीएम नीतीश के जनता दरबार तक आ पहुंचा है. आज 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में बिहार के सीएम नीतीश कुमार फरियादियों की शिकायत सुन रहे हैं, जिसमें ज्यादातर मामले अपराध और पुलिस से जुड़े सामने आ रहे हैं. 


सीएम नीतीश के जनता दरबार में आज एक आंगनबाड़ी सेविका भी अपनी शिकायत लेकर पहुंची और उसने बताया कि किस तरह अपराधी उसे परेशान कर रहे हैं. विधवा आंगनबाड़ी सेविका ने सीएम नीतीश से कहा कि 4 साल पहले बदमाशों ने उसके पति की हत्या कर दी. इस मामले में कोर्ट का आर्डर हो गया. लेकिन अब बदमाश उसे और उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. वे उसे बहुत प्रताड़ित कर रहे हैं.


शिकायतकर्ता आंगनबाड़ी सेविका ने सीएम नीतीश से कहा कि बदमाश उसे और उसके बेटे को जान से मारना चाहता हैं. वे लगातार धमकी दे रहे हैं. पति की हत्या में गोतिया का भी हाथ था. मेरे भैसुर द्वारा ही पति को मरवाया गया. हमको इस बात की जानकारी नहीं थी. केस हुआ और फिर बाद में सुलह हो गया. लेकिन उसके बाद से लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है. मैं अपने बच्चों को लेकर भटक रही हूँ. 


'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम के तहत आज सीएम नीतीश गृह विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार, कारा, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन, निगरानी, खान एवं भूतत्व तथा सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़ी शिकायतों को सुन रहे हैं. सीएम आज पुलिस और जमीन से जुड़े मामलों की शिकायत सुन रहे हैं. मुख्‍यमंत्री एक दिन में आम तौर पर करीब 150 लोगों की शिकायतें सुनते हैं. कोरोना प्रोटोकाल को देखते हुए यह सीमा निर्धारित की गई है.


गौरतलब हो कि जनता दरबार में आने के लिए आवेदक को पहले से ही आनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराना जरूरी है. रजिस्‍ट्रेशन के बाद अप्‍वाइंटमेंट मिलने पर ही जनता दरबार में आना है. मुख्‍यमंत्री सुबह 10 बजे से लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं. माना जा रहा है कि सीएम अगले चार से पांच घंटे यहाँ लोगों की शिकायत सुनेंगे.