जनता दरबार में CM नीतीश सुनेंगे लोगों की समस्याएं, विभाग से जुड़े आला अधिकारी भी रहेंगे मौजूद

जनता दरबार में CM नीतीश सुनेंगे लोगों की समस्याएं, विभाग से जुड़े आला अधिकारी भी रहेंगे मौजूद

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज एक बार फिर से जनता दरबार कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इस दौरान कम राज्य के अलग-अलग हिस्सों से आए लोगों की फरजाटों को सुनेंगे और उनका त्वरित निपटारा करेंगे। सीएम के जनता दरबार को लेकर संबंधित विभाग के सभी मंत्री और अधिकारियों को सूचना दे दी गई है।


मिली जानकारी के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शिक्षा, स्वास्थ्य, भूमि सुधार, गृह, सुमित कई विभागों से जुड़ी शिकायतों को सुनेंगे और उसका पारित निपटारा करेंगे। इस दौरान सीएम के साथ-साथ इन विभागों के मंत्री और अधिकारी भी मौजूद नजर आएंगे। इससे पहले सीएम के जनता दरबार में पुलिस की मनमानी से जुड़ी कई शिकायत सामने आई थी जिसके बाद नीतीश कुमार ने एक्शन लेते हुए सभी विभागों के अधिकारियों को सख्त हिदायत दी थी कि,अपने काम में कोई भी अधिकारी लापरवाही नहीं दिखाएंगे।


मालूम हो कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार कार्यक्रम में  आज भी सीमित संख्या में ही लोगों को बुलाया गया है। जिन्होंने पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है और कोविड का टीका लिया है, उन्हें ही जिला प्रशासन के माध्यम से जनता दरबार में आने का मौका मिलेगा। जनता दरबार में मुख्यमंत्री ने एक-एक कर लोगों की शिकायत सुनी और ऑन स्पॉट उनकी समस्याओं के समाधान के लिए आला अधिकारियों को निर्देश दिए।


जनता दरबार में संबंधित विभाग के सभी मंत्री और मुख्य सचिव, डीजीपी सहित सभी आलाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री सचिवालय के ठीक बगल में बनाए गए हॉल में जनता दरबार लगा था. मुख्यमंत्री के जनता दरबार का सीएम सचिवालय और सूचना जनसंपर्क विभाग के विभिन्न सोशल साइट्स पर लाइव टेलीकास्ट भी किया गया. बता दें कि 2 सप्ताह बाद आज जनता दरबार का आयोजन हुआ था.