हर्ष फायरिंग मामले में मुखिया का भतीजा समेत 2 गिरफ्तार, पिस्टल और राइफल भी बरामद

हर्ष फायरिंग मामले में मुखिया का भतीजा समेत 2 गिरफ्तार, पिस्टल और राइफल भी बरामद

JAMUI: जमुई में हर्ष फायरिंग करने का मामला लगातार सामने आ रही है। हालांकि पुलिस के द्वारा कार्रवाई भी की जा रही है लेकिन इसके बावजूद लोगों में डर कम नहीं हो रहा है। ताजा मामला शादी समारोह में हर्ष फायरिंग से जुड़ा है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुखिया के भतीजा सहित दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। वीडियो में दिख रहे राइफल और पिस्टल को भी पुलिस ने बरामद किया है। 


शनिवार की देर शाम जमुई एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार ने टाउन थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि 22 मार्च को टाउन थाना क्षेत्र के भगवान गांव में कृष्णा यादव के घर में शादी समारोह था जिसमें भगवान ना निवासी किशोरी महतो का बेटा प्रवीण महतो और हरला गांव के निवासी मोती मंडल का बेटा राजेश कुमार रायफल और पिस्टल लेकर शादी का रस्म अदा करने निकले महिलाओं के भीड़ में घुस कर जबरन अवैध हथियार लहराते हुए हर्ष फायरिंग करने लगे। इस दौरान शादी समारोह में अफरा-तफरी मच गयी। 


बता दें टाउन थाना क्षेत्र के हरला गांव के मुखिया गीता मंडल के  भतीजे राजेश मंडल को गिरफ्तार किया गया। आरोपी राजेश मंडल से अवैध हथियार रखने के मामले में सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि प्रशासन के द्वारा लाइसेंस नहीं दिया गया और हमारे ऊपर दुश्मन लगा रहता है इसीलिए हमने अवैध हथियार ही रख लिया। शादी समारोह में जब दोनों आरोपी के द्वारा हर्ष फायरिंग किया जा रहा था तो कुछ युवकों ने हर्ष फायरिंग करते हुए उसका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।


जिसके बाद भगवान गांव निवासी कृष्णा यादव ने टाउन थाने में आवेदन देकर दोनों के खिलाफ अवैध हथियार से हर्ष फायरिंग करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों युवक को पहले ही गिरफ्तार किया है थाने में शक्ति से पूछने के बाद दोनों गिरफ्तार आरोपी के निशानदेही पर लेकिन पुलिस ने हर्ष फायरिंग में इस्तेमाल किए जाने वाले राइफल और पिस्टल को बरामद कर लिया परवीन मैं तो पहले भी आर्म्स एक्ट मामले में जेल जा चुका है जमुई एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार ने बताया कि उक्त आरोपी की निशानदेही पर हथियार बरामद किया गया है जिसके बाद दोनों को मेडिकल जांच के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया ।