जेल में रहेंगे या अस्पताल जाएंगे पप्पू, मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट आने के बाद आज होगा फैसला

जेल में रहेंगे या अस्पताल जाएंगे पप्पू, मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट आने के बाद आज होगा फैसला

PATNA : जाप सुप्रीमो पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने मधेपुरा कोर्ट में अपने स्वास्थ्य को लेकर दलील दी थी. पप्पू यादव का कहना था कि उनकी तबीयत ख़राब है जिस वजह स्व उन्हें 24 घंटे डॉक्टरों की निगरानी में रहने की आवश्यकता है लेकिन डॉक्टरों ने उनकी इस दलील से असहमति जताई. डॉक्टरों का कहना है कि अभी तक की जांच रिपोर्ट में सब कुछ नॉर्मल है. आगे उनके हेल्थ की विस्तृत जांच के बाद मेडिकल बोर्ड यह फैसला लेगा कि पप्पू यादव अस्पताल जाएंगे या जेल में ही रहेंगे.


आपको बता दें कि बुधवार को मधेपुरा कोर्ट ने पप्पू यादव का कहना था कि अभी एक महीने पहले ही उनके गॉल ब्लैडर और पैर का ऑपेरशन हुआ है. और ब्लड शुगर हाई रहने की वजह से वह काफी असहज महसूस कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें 24 घंटे डॉक्टर की निगरानी में रहने की जरूरत है. इसलिए उन्हें जेल में न भेजकर अस्पताल के बेड की सुविधा मुहैया कराई जाए. 


हालांकि पप्पू यादव की इस दलील के बाद डॉक्टर ने असहमति जताई. जेल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अभिषेक रंजन ने बताया कि पप्पू यादव की स्वास्थ्य की जांच की गई. उनका शुगर लेवल और ब्लड प्रेशर बिल्कुल सामान्य है. इस बीच उनके स्वास्थ्य की विस्तृत जांच को लेकर मेडिकल बोर्ड से जांच कराने का निर्णय लिया गया है. जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. जबकि एसडीएम कुमार सत्येंद्र यादव ने भी कहा कि जो निर्देश है, उस आधार पर जेल प्रशासन व्यवस्था कराएगा. 


गौरतलब है कि जाप अध्यक्ष पप्पू यादव को सुपौल के वीरपुर जेल के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है. 32 साल पुराने मामले में पटना स्थित मंदिरी आवास से उन्हें गिरफ्तार किया गया था. उनकी गिरफ्तारी के लिए मधेपुरा पुलिस खुद पटना गई थी. पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद आज उनकी पत्नी रंजीत रंजन पटना आ रही हैं. जेल में बंद कर दिये गये पप्पू यादव के साथ हो रहे अमानवीय व्यवहार से खफा पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन ने सीएम नीतीश कुमार को बुधवार को भी खुली चुनौती दे दी थी.