जबरिया रिटायर IPS अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, नई पार्टी बनाने और सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का किया था एलान

जबरिया रिटायर IPS अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, नई पार्टी बनाने और सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का किया था एलान

DESK : जबरिया रिटायर आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को यूपी पुलिस ने लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया है. अमिताभ ठाकुर को हजरतगंज कोतवाली में रखा गया है. अमित ठाकुर वहां पर हंगामा कर रहे हैं, उनकी पत्नी नूतन ठाकुर भी इस दौरान हजरतगंज कोतवाली पहुंची हैं. इन्होने आज ही एक नई पार्टी 'अधिकार सेना' बनाने और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने का एलान किया था.


अमिताभ ठाकुर ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से गिरफ्तारी की जानकारी दी है. इन्होंने आरोप लगाया है कि जबरदस्ती इन्हें गिरफ्तार किया गया है. अमिताभ ठाकुर ने बताया कि पुलिस द्वारा बिना कारण बताये और एफआईआर की कॉपी दिए जबरन हजरतगंज थाने ले जाया जा रहा है. इससे पहले इन्होने लिखा कि मेरे अयोध्या गोरखपुर यात्रा के निकट आते व नयी राजनैतिक पार्टी की घोषणा करते ही फिर नज़रबंद. अजीबोगरीब स्थिति ! मानो कानून का नहीं व्यक्ति विशेष का राज हो ! इतना डर क्यों सरकार?



आपको बता दें कि अमिताभ ठाकुर पर दुष्कर्म के आरोपी बसपा सांसद अतुल राय का सहयोग करने का आरोप है. दुष्कर्म पीड़िता और उसके दोस्त मुकदमें के गवाह सत्यम राय ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर 16 अगस्त को वीडियो बनाया, जिसमें अमिताभ ठाकुर पर आरोप लगाया था. इसके बाद दोनों ने आत्मदाह करने की कोशिश की. गंभीर हालत में अस्पताल मं भर्ती कराया गया. जहां 21 मई को गवाह सत्यम राय और 25 मई को दुष्कर्म पीड़िता की मौत हो गई.


इससे पहले अमिताभ ठाकुर ने 28 और 29 अगस्त को अयोध्या और गोरखपुर की यात्रा की घोषणा की. इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट के जारिए दी. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, मेरे अयोध्या गोरखपुर यात्रा के निकट आते और नयी राजनैतिक पार्टी की घोषणा करते ही फिर नज़रबंद कर दिया गया. अजीबोगरीब स्थिति ! मानो कानून का नहीं व्यक्ति विशेष का राज हो! इतना डर क्यों सरकार? इससे पहले 21 अगस्त को पुलिस ने अमिताभ ठाकुर को नजरबंद कर दिया था. वहीं अमिताभ की पत्नी नूतन ने इसे अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण तथा असंवैधानिक बताया है.

आपको बता दें कि आपको बता दें कि अमिताभ ने एक हफ्ते पहले सीएम योगी के खिलाफ यूपी विधानसभा 2022 चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. वह सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनावी जनसंपर्क के लिए गोरखपुर जाने वाले थे. इस बीच उन्हें एसीपी गोमतीनगर ने आकर रोक लिया. अमिताभ ठाकुर फिलहाल आईजी रूल्स एंड मैनुअल के पद जबरन रिटायर किया गया था. अमिताभ ठाकुर 1992 बैच के आईपीएस हैं.