'जात-पात से नहीं चलता नेतागिरी...', अनंत सिंह ने मंत्री अशोक चौधरी को दे दी नसीहत, कहा - ऐसा बोलेंगे तो चुनाव में होगी बड़ी ....

'जात-पात से नहीं चलता नेतागिरी...', अनंत सिंह ने मंत्री अशोक चौधरी को दे दी नसीहत, कहा - ऐसा बोलेंगे तो चुनाव में होगी बड़ी ....

PATNA : बिहार सरकार के मंत्री और नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले नेता अशोक चौधरी ने भूमिहार समाज को लेकर विवादित बयान दिया। अशोक चौधरी के इस बयान के बाद न सिर्फ भूमिहार समाज में रोष उत्पन्न हुआ बल्कि जदयू के अंदर भी इस समाज से अपना संबध रखने वाले नेता अशोक चौधरी को लेकर तल्ख़ बयान देना शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में बाहुबली नेता और भूमिहार समाज में अपनी मजबूत पकड़ रखने वाले मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। 


दरअसल, मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह अशोक चौधरी के ख़ास मित्र बताए जाते हैं। पिछली दफा यानी लोकसभा चुनाव के दौरान अनंत सिंह जब पेरौल पर बाहर आए तो अशोक चौधरी के आवास पर पहुंचे। जिसकी तस्वीरें भी बाहर आई थी। इसके बाद आज जब अशोक चौधरी के तरफ से भूमिहार समाज को लेकर दिए गए विवाद बयान को लेकर माहौल गर्म है तो फिर अनंत सिंह ने बड़ा ही संतुलित बयान दिया है। 


अनंत सिंह ने कहा कि जात-पात से नेतागिरी नहीं चलता है। चुनाव के समय सभी जाती की जरूरत है। एक जात से कभी कुछ नहीं हो सकता है राजनीति में यह बात मालूम होता है सबको। नेतागिरी करने के लिए सभी जाती की जरूरत है। कहीं हिंदू को टिकट मिलता है तो कहीं मुस्लिम को टिकट मिलता है। तो वहां सभी जाती के लोग वोट देते हैं एक दूसरे को तो इस तरह किसी एक जाती को लेकर कुछ नहीं कहना चाहिए। ऐसा बोलेंगे तो चुनाव में भारी पड़ जाएगा। 


इसके आगे मोकामा के पूर्व विधायक ने कहा कि मुझे तो यही कहना है कि नेतागिरी के लिए जात-पात की जरूरत नहीं है। राजनीति में सभी जाति का समर्थन चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी जाति के लोग सभी पार्टी में हैं।,हर दल में हर जात के कार्यकर्ता है,हर पार्टी को हर जात की जरूरत है तभी चुनाव में जीत हासिल किया जा सकता है। 


बता दें कि, पिछले दिनों जहानाबाद में जदयू  कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मंत्री अशोक चौधरी ने कहा था कि वे भूमिहारों को अच्छे से जानते हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान जहानाबाद में अति पिछड़ा उम्मीदवार उतारे जाने पर भूमिहार नीतीश का साथ छोड़कर भाग गए थे। अशोक चौधरी ने सार्वजनिक कार्यक्रम में भूमिहारों समाज को लेकर कड़ी बात कही है। 


उन्होंने कहा कि भूमिहारों को धमकाने के अंदाज में कहा, ऐसे में नहीं मिलेगा विस का टिकट, आपलोगों का कोई उसूल नहीं. इतना ही नहीं भूमिहारों के खिलाफ अति पिछड़ों को भी उकसाने की कोशिश की। नीतीश कुमार के बेहद करीबी मंत्री ने भूमिहार समाज पर अपना पूरा गुस्सा उतार दिया। अशोक चौधरी के बयान के बाद बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है।