अय्यर की इंजरी ने उड़ाए KKR के होश, पहले ODI से हो सकते हैं बाहर

अय्यर की इंजरी ने उड़ाए KKR के होश, पहले ODI से हो सकते हैं बाहर

DESK: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australian Cricket Team) इस वक़्त भारत के दौरे पर है. 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद अब 3 एकदिवसीय मुकाबलों में भारत-ऑस्ट्रेलिया आमने सामने होंगी. पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई में खेला जाना है और मुकाबले से ठीक पहले भारत के सलामी बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के प्लेइंग इलेवन में होने पर तलवार लटक गयी है. 


दरअसल, बैक इंजरी की वजह से अय्यर के एकदिवसीय सीरीज में खेलने पर संदेह बना हुआ है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी मुकाबले में इंजरी की वजह से श्रेयस मैदान पर नहीं उतरे थे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी अय्यर के बारे में बात करते हुए कहा की श्रेयस उतना बेहतर महसूस नहीं कर रहे हैं. ऐसे में आशंका जताई जा रही है की 17 मार्च को पहले एकदिवसीय मैच में टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बिना श्रेयस अय्यर के मैदान पर उतरेगी. 


आपको बता दें, श्रेयस अय्यर इस वक़्त बैंगलोर के नेशनल क्रिकेट अकादमी में BCCI की मेडिकल टीम की देख-रेख में हैं. भारत-ऑस्ट्रेलिया के चौथे और आखिरी टेस्ट मुकाबले के ख़त्म होने से पहले जी अय्यर की स्थिति को देखते हुए उन्हें अहमदाबाद से बैंगलोर भेज दिया गया था. अय्यर की कंडीशन को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है की श्रेयस कम-से-कम पहला वनडे मुकाबला तो नहीं खेल पाएंगे. 


अय्यर की इंजरी से कोलकाता नाइट राइडर्स की भी चिंता बढ़ने की संभावना है. 31 मार्च से आईपीएल शुरू हो रहा है और श्रेयस KKR फ्रेंचाइजी के कप्तान हैं. आईपीएल के 2021 सीजन तक अय्यर दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे और उसकी कप्तानी संभाल रहे थे. लेकिन पीठ की इंजरी की वजह से उन्हें आईपीएल के पहले हॉफ से बाहर होना पड़ा था. कंधे की चोट के बाद ऋषभ पंत ने अपनी कप्तानी खो दी थी और ऋषभ पंत को कप्तान बना दिया गया था. 


इस सीरीज में अय्यर की अनुपस्थिति एकदिवसीय टीम में मध्य प्रदेश के अनकैप्ड बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) के टीम में शामिल होने के रास्ते खोल सकते हैं. टीदार ने एनसीए (NCA) में दो सप्ताह के लंबे फिजिकल कंडीशनिंग के बाद अपना फिटनेस आकलन (fitness assessment) पूरा कर लिया है.