‘मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा करें नीतीश’ विशेष दर्जा देने से केंद्र के इनकार पर बोले लालू- बिहार के लिए स्पेशल स्टेटस लेकर रहेंगे

‘मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा करें नीतीश’ विशेष दर्जा देने से केंद्र के इनकार पर बोले लालू- बिहार के लिए स्पेशल स्टेटस लेकर रहेंगे

DELHI: केंद्र सरकार द्वारा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार करने पर बिहार की सियासत गर्म हो गई है। जेडीयू की मांग पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लोकसभा में लिखित जवाब दर्ज करते हुए कहा है कि मौजूदा प्रावधानों के मुताबिक बिहार को विशेष दर्जा नहीं दिया जा सकता है। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार करने पर आरजेडी चीफ लालू प्रसाद का रिएक्शन आया है।


आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने दिल्ली में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि नीतीश कुमार ने कहा था कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे लेकिन नहीं दिला पाए। ऐसे में नीतीश कुमार को अब मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा करें। हम लोग बिहार के लिए विशेष दर्जा लेकर रहेंगे। लालू प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार को हर हाल में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना पड़ेगा और हम लेकर रहेंगे।


वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यह कहने पर कि विपक्ष हम लोगों को बोलने नहीं दे रहा है, इसपर आरजेडी सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी विपक्ष को कमजोर न समझे। पहले वाला विपक्ष समझ लिए हैं क्या? अब विपक्ष पहले वाला नहीं है, इस बार विपक्ष काफी मजबूत है, इस बार उन लोगों का नहीं चलेगा।


बता दें कि संसद में आम बजट पेश होने से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है। जेडीयू की मांग पर केंद्र सरकार ने संसद में लिखित जवाब दिया है और कहा कि मौजूदा प्रावधानों के मुताबिक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि केंद्र सरकार के इस जवाब से आने वाले दिनों में एनडीए के भीतर घमासान तो बढ़ेगी ही बिहार की सियासत भी खूब गरमाएगी।