इस चैलेंजिंग सवाल का जवाब देकर मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीत गईं हरनाज संधू

इस चैलेंजिंग सवाल का जवाब देकर मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीत गईं हरनाज संधू

DESK : कल देशभर के लिए गर्व करने वाला पल रहा है कि 21 साल बाद भारत में मिस यूनिवर्स का ताज आया है. इंडिया की हरनाज संधू को मिस यूनिवर्स का क्राउन मिला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दुनियाभर के लोगों ने हरनाज को शुभकामनाएं दीं. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कि वो कौन सा सवाल था जिसका जवाब देकर हरनाज ने जूरी मेंबर को इम्प्रेस कर दिया था.


टाइटल देने की प्रक्रिया में कंटेस्टेंट्स से सवाल भी पूछे जाते हैं. अवॉर्ड जीतने से पहले हरनाज से चैलेंजिंग सवाल पूछे गए. उन सवालों के जवाब के आधार पर इस बात का निर्णय लिया जाता है कि किसके सर ताज पहनाया जाएगा. इसके लिए उन्हें 30 सेकेंड का समय दिया जाता है. आइये जानते हैं इस साल मिस यूनिवर्स की रेस में भारत की हरनाज संधू से कौन सा सवाल किया गया था.


सवाल- बहुत लोगों को ऐसा लगता है कि क्लाइमेट चेंज एक होक्स्भ‌ है. कैसे आप उन्हें कन्विन्स करने की कोशिश करेंगे?


जवाब- मेरा दिल ये देखकर टूट जाता है कि किस तरह से कुदरत को काफी सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. ये सब सिर्फ इसलिए है क्योंकि हमने लापरवाही की है. मुझे पूरी तरह से लगता है कि अब वो समय आ गया है कि हमें इसपर बातें कम करनी चाहिए और काम ज्यादा. क्योंकि एक एक्शन या तो लोगों को मार सकता है या उन्हें बचा सकता है. समाधान से ज्यादा जरूरी है बचाव. बस यही मैं आप लोगों को बताना चाहूंगी. शुक्रिया.