IPS अधिकारी विकास वैभव से पुष्पम प्रिया चौधरी को लेकर हुआ सवाल, बोले- लोकतंत्र अधिकार देता है लेकिन जनता करती है फैसला

IPS अधिकारी विकास वैभव से पुष्पम प्रिया चौधरी को लेकर हुआ सवाल, बोले- लोकतंत्र अधिकार देता है लेकिन जनता करती है फैसला

DARBHANGA: नीतीश कुमार के खिलाफ बिहार की मुख्यमंत्री के तौर पर अपने आप की दावेदारी पेश करने वाली दरभंगा निवासी पुष्पम प्रिया चौधरी को लेकर बिहार में जहां सियासी खलबली मची हुई है।वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इसे स्वागत योग्य कदम बता रहे हैं। इस मसले पर बिहार के युवाओं के प्रेरणास्त्रोत और तेज तर्रार IPS ऑफिसर विकास वैभव से सवाल पूछे जाने पर उन्होनें कहा कि लोकतंत्र सभी को अधिकार देता है लेकिन फैसला तो जनता ही करती है।


विकास वैभव ने किसी व्यक्ति विशेष नहीं बल्कि सामान्य रुप से इस मसले पर टिप्पणी करते हुए बताया कि हमलोग प्रजातंत्र में रहते हैं,ऐसे में सभी को अधिकार है, कोई भी चाहे तो बन सकता है। उन्होंने कहा कि समाज में अच्छा करने के लिए अगर लोग आगे आना चाहते हैं ,तो निश्चित रूप से स्वागत योग्य है लेकिन जनता को निर्णय लेना है कि कौन किस योग्य है। साथ ही उन्होंने कहा कि समाज में सकारात्मक योगदान के लिए सभी को आगे आना चाहिए माध्यम जो भी हो, जिसमें राजनीति भी एक माध्यम है।


वहीं विकास वैभव ने अपने कैरियर से नौकरी तक के सफर को लेकर भी बयां किया और उन्होंने साफ तौर पर बताया कि IIT से IPS तक का सफर क्यों किया। विकास वैभव ने बताया कि पहले से ही मन में कहीं न कहीं एक भावना थी कि जनता की सेवा करनी है। समाज में कुछ सकारात्मक योगदान देना है।विकास वैभव ने बताया कि जब IIT पहुंचा, तो उस समय बिहार की स्थिति बहुत अच्छी नहीं थी। जब इतिहास से वर्तमान की तुलना करता था ,तो लगता था कि कुछ ऐसा करना चाहिए अपने जीवन में ,जो कुछ योगदान परिवर्तन के लिए हो। इसी सोच विकास वैभव ने तैयार शुरू की और आज DIG तक का सफर पूरा किया है।


विकास वैभव ने बिहार के तमाम युवाओं को संदेश दिया है कि पहले स्वंय परिश्रम करके खुद स्थापित हो जाएं ताकि जीविकोपार्जन सुनिश्चित हो जाए। साथ ही उन्होंने बिहार के युवाओं से अपील भी की एक बार खुद को स्थापित करने लेने के बाद स्वंय तक खुद को सीमित न रखें। कुछ ऐसा जरूर करें जिससे आंशिक ही सही लेकिन समाज में सकारात्मक योगदान हो। इस मौके पर विकास वैभव ने तमाम बिहार वासियों को होली की हार्दिक शुभकामनाएं भी दी।