इंस्टाग्राम मैसेज से हुआ फर्जी लूटकांड का खुलासा, मसाला कारोबारी का स्टाफ निकला 17.40 लाख लूट मामले का मास्टरमाइंड

इंस्टाग्राम मैसेज से हुआ फर्जी लूटकांड का खुलासा, मसाला कारोबारी का स्टाफ निकला 17.40 लाख लूट मामले का मास्टरमाइंड

PURNEA: 5 जून को पूर्णिया के गुलाबबाग में मसाला कारोबारी के स्टाफ से 17 लाख 40 हजार रूपया कैश लूटने की बात सामने आई थी। खुद इस बात की जानकारी स्टाफ ने अपने मालिक और पुलिस को दी थी। लेकिन जब पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी तब जो कुछ सामने आया उसे देखकर पुलिस भी हैरान रह गयी। पुलिस को एक इंस्टाग्राम मैसेज हाथ लग गया। जिसने इस पूरे मामले से पर्दा उठा दिया। दरअसल अपने दोस्तों के साथ मिलकर मसाला कारोबारी के स्टाफ ने ही लूट की साजिश रची थी। इस घटना का वही मास्टमाइंड था। 


दरअसल 5 दिन पहले ही मसाला कारोबारी ने राजा नाम के शख्स को अकाउंटेंट के तौर पर ज्वाइन कराया था। ज्वाइन करने के बाद मसाला कारोबारी ने उसे 17 लाख 40 हजार कैश बैंक में जमा करने को दिया। जिसके बाद उसने यह बात अपने दोस्त गौतम को बतायी। तब गौतम ने पैसे गबन करने का प्लान बनाया। कहा कि यदि वो ऐसा करेगा तो रातों-रात लखपति हो जाएगा। गौतम की बात सुनकर राजा के मन में लखपति बनने का ख्याल आ गया। राजा ने फर्जी लूटकांड का प्लान बनाया। इस प्लान में उसने चार दोस्तों को शामिल किया। कहा कि जब हम कैश लेकर बैंक के लिए निकलेंगे तब मैसेज करेंगे तुम लोग आ जाना। राजा कैश लेकर बैंक के लिए निकल गया। उसके साथी बार-बार मोबाइल देख रहे थे। वे राजा के मैसेज का इंतजार कर रहे थे। 


राजा का मैसेज मिलते ही दो बाइक पर सवार होकर चारों दोस्त हासदा रोड पहुंचे जहां राजा ने कैश से भरा बैग चारों को थमा दिया। कैश मिलते ही चारों नेपाल भाग गये। उधर राजा ने अपने मालिक को लूट की बात बतायी। कहा कि चार लोग आए और पूरा कैश लूटकर फरार हो गये। इतना सुनते ही मालिक ने तुरंत पुलिस को फोन किया और 17.40 लाख रूपये की लूट की सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने मसाला कारोबारी के स्टाफ से पूछताछ की। लेकिन वह पुलिस को झूठी कहानी सुनाने लगा। लेकिन पुलिस को उसकी बातों पर यकीन नहीं हुआ। उसके हाव भाव से पुलिस को लग गया था कि वो सही बात नहीं बता रहा है। फिर पुलिस ने मसाला कारोपी प्रवीण उर्फ गुड्डू दास के अकाउंटेंट राजा साह को हिरासत में ले लिया।


फिर पुलिस ने जब आरोपी राजा के सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला तो इंस्टाग्राम पर एक मैसेज पर नजर गई। यह चैटिंग उसने दोस्त को किया था। जिसमें यह लिखा हुआ था कि 'आदमी सब शक कर रहा है।' इस मैसेज को देखने के बाद पुलिस को यह समझने में जरा भी देर नहीं लगा कि इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड राजा ही है। पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की और यह मैसेज उसे दिखाया तब उसने सारा सच पुलिस के सामने उगल दिया। उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए चारों दोस्तों का नाम पुलिस को बताया। हालांकि चारों दोस्त कैश लेकर नेपाल भाग गया है जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। वही आरोपी राजा को पुलिस ने जेल भेज दिया है। पुलिस ने दावा किया है कि फरार आरोपी जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे।