इंदु देवी बनी VIP पार्टी की स्टार प्रचारक, अपने गीतों के माध्यम से अब करेगी निषाद आरक्षण की मांग

इंदु देवी बनी VIP पार्टी की स्टार प्रचारक, अपने गीतों के माध्यम से अब करेगी निषाद आरक्षण की मांग

DESK: मुजफ्फरपुर में सीएम नीतीश की समाज सुधार अभियान यात्रा में "नशा नरक में ले जाई, जनी पीह ए भाई" गीत गाकर फेमस हो चुकी इंदु देवी ने अब वीआईपी पार्टी का दामन थाम लिया है। उन्होंने आज पार्टी की सदस्यता हासिल की। इंदु देवी अब वीआईपी पार्टी की स्टार प्रचारक बन गयी हैं। 


इंदु देवी अब अपने गीतों के माध्यम से की निषाद आरक्षण की मांग करेगी। वीआई पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने इंदु देवी को पार्टी की सदस्यता दिलायी। हारमोनियम खरीदने के लिए वीआईपी पार्टी की तरफ से इंदु देवी को 25 हजार रुपए दिया गया है। वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने आज उन्हें 25 हजार रुपये का चेक सौंपा।   


वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि नशा मुक्ति अभियान से जुडी इंदु देवी एक अत्यंत साधारण परिवार से ताल्लुक रखती हैं, गरीबी से लड़ते हुए उन्होंने अपने गायन के माध्यम से समाज को जागरूक  करने का काम किया हैं, उन्होंने जिस खूबसूरती से अपने गीत को प्रस्तुत करते हुए सबको नशा छोड़ने के लिए प्रेरित किया है, वह अत्यंत सराहनीय है।


हमारे राज्य बिहार में लागू शराबबंदी अभियान को सफल बनाने में महिलाएं अपनी बड़ी भूमिका निभा रहीं हैं, मुज्जफरपुर की रहने वाली इंदु देवी जी ने अपने गीत के माध्यम से नशे से होने वाले नुकसान को खूब बखूबी बताया है।


वीआईपी पार्टी नीतीश कुमार के साथ कदम से कदम मिलाकर हमारे समाज में व्याप्त  बुराइयां जैसे  शराब, दहेजप्रथा, बालविवाह आदि कुप्रथाओं  को जड़ से मिटाने हेतु वचनबद्ध हैं। इंदु देवी जैसे महिलाएं हम सबके लिए प्रेणाश्रोत हैं,उन्होंने इस अभियान को एक मुहिम की तरह घर-घर और जन-जन तक पहुंचाने का जो काम किया है, इसके लिए वीआईपी पार्टी उनकी आभारी हैं ।


" सन ऑफ मल्लाह" मुकेश सहनी ने हमेशा महिलाओं को आगे बढ़ाने का काम किया है, वीआईपी पार्टी में भी हमारी महिला नेत्रियों को भी महत्वपूर्ण पद पर आसीन किया गया है, ताकि महिलाएं पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ सके।


आगे देव ज्योति ने कहा कि इंदु देवी जी उत्तरप्रदेश में अपने गीतों के माध्यम से निषाद आरक्षण की मांग करेंगी।  वीआईपी पार्टी ने उन्हें अपना स्टार प्रचारक नियुक्त किया हैं। इस अवसर पर इंदु देवी ने मीडिया से कहा कि आज वे वीआईपी पार्टी की तरफ से सम्मानित किए जाने पर खुद में गौरव का अनुभव कर रही हैं।


इंदु देवी ने पार्टी के संस्थापक " सन ऑफ मल्लाह "मुकेश सहनी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि निषाद आरक्षण की लड़ाई में वह मुकेश सहनी के साथ हैं। उन्होंने इस अवसर पर गीत गाकर " प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से आग्रह किया, कि, जिस तरह निषाद राज ने भगवान श्री राम को उनके संकट की घड़ी में उनकी नैया पार लगाई थी, उसके बदले जब  आज उनके वंशजों की नैया बीच मझधार में फंसी हैं,तो निषाद समाज  केंद्र सरकार से अपना हक मांग रहा हैं। इसी क्रम में राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि वीआईपी पार्टी उत्तरप्रदेश के 165 सीटों के लिए जल्द ही उम्मीदवारों की सूची जारी करेगा।