इलाज करा कर लौटे उपेंद्र कुशवाहा ने खोल दी पोल? नीतीश भी हैं भाजपा के संपर्क में, कहा-जेडीयू बीमार है, उसका इलाज करूंगा

इलाज करा कर लौटे उपेंद्र कुशवाहा ने खोल दी पोल? नीतीश भी हैं भाजपा के संपर्क में, कहा-जेडीयू बीमार है, उसका इलाज करूंगा

PATNA: इलाज कराने के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती हुए उपेंद्र कुशवाहा ने अपने बारे में फैलायी गयी खबर पर भारी नाराजगी जतायी है. उपेंद्र कुशवाहा आज दिल्ली से पटना पहुंचे. पत्रकारों से बात करते हुए कुशवाहा ने कहा-मेरी पार्टी का जो जितना बड़ा नेता है वह उतना ही ज्यादा बीजेपी के संपर्क में है. हमारी पार्टी जेडीयू कमजोर हो रही है और मैं उसे ठीक करने की कोशिश कर रहा हूं. इसलिए ही अफवाह फैलायी गयी. कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू को तुरंत इलाज की जरूरत है।


नीतीश भी बीजेपी के संपर्क में

पटना पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने कहा-मैं दिंल्ली में अपना इलाज करा रहा था और बिहार में मेरा पोस्टमार्टम किया जा रहा था. मैं दिल्ली में अस्पताल में भर्ती था और बीजेपी के कुछ नेता मुझसे मिलने आ गये तो जुल्म हो गया. बात का बतंगड़ बना दिया गया. मेरी पार्टी जेडीयू में जो जितना बड़ा नेता है वह उतना ही ज्यादा बीजेपी के संपर्क में है. उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश का नाम तो नहीं लिया लेकिन जेडीयू में उनसे बड़े पद पर सिर्फ नीतीश कुमार और ललन सिंह ही हैं।


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मेरे बारे में जो बातें फैलायी जा रही हैं उनका कोई मतलब नहीं है. मेरे व्यक्तिगत संबंध कई लोगों से है. कोई अस्पताल में मुझसे मिलने आये तो क्या उसका राजनीतिक अर्थ निकाल लिया जाना चाहिये. कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये तो चिकित्सा विज्ञान की नवीनतम तकनीक है कि मैं जिंदा अस्पताल में भर्ती था और मेरा पोस्टमार्टम पटना में किया जा रहा था।


नीतीश को दिखाया आइना

उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश को आइना भी दिखाया. दरअसल नीतीश ने कहा था कि उपेंद्र कुशवाहा पहले भी दो-तीन दफे पार्टी छोड़ कर जा चुके हैं. कुशवाहा ने कहा कि हमारी पार्टी ही दो-तीन दफे भाजपा के संपर्क में गयी और फिर अलग हुई. पूरी पार्टी जब चाहे तब मिल जाये औऱ फिर जुदा हो जाये. हम कहीं चले गये तो  मेरे बारे में ऐसे चर्चा करना उचित है क्या।


पत्रकारों ने पूछा कि नीतीश कह रहे हैं कि उपेंद्र कुशवाहा जो चाहे वो फैसला ले ले. कुशवाहा ने कहा-मैं किस बात का फैसला लूंगा. मेरे अलावा कौन दूसरा ये तय करेगा कि मैं कहा रहूंगा औऱ कहां जाऊंगा. जो ये पूछ रहे हैं कि मैं फैसला लूंगा उन्हें ये तय करने का अधिकार नहीं है. मैं जेडीयू में हूं और जेडीयू को ठीक करूंगा।


हमारी चिंता का विषय है कि जेडीयू लगातार कमजोर हो रही है. मैं उसकी मजबूती के लिए लगातार प्रयास कर रहा हूं. मेरी कोशिश जारी रहेगी. पार्टी की कमजोरी के खिलाफ मजबूती के लिए कोई व्यक्ति अगर बोल रहा है तो इसका अर्थ का अनर्थ निकाला जा रहा है. कुशवाहा ने कहा कि मेरी पार्टी के जो भी नेता हैं, उनमें से अधिकांश लोगों से पूछ लीजिये. सबसे व्यक्तिगत रूप से बात कर लीजिये. सब बोलेंगे. ये अलग बात है कि मीडिया के सामने नहीं बोलेंगे।


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू बीमार हो गयी है. इसे स्वीकारना होगा. जब पार्टी स्वीकारेगी कि वह बीमार है तभी तो इलाज होगा. अगर इसे स्वीकार ही नहीं करेंगे तो इलाज कैसे होगा. कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू का इलाज होगा औऱ 100 परसेंट होगा. कुशवाहा ने कहा कि उनकी आगे की रणनीति है कि पार्टी की मजबूती के लिए काम करना और उसमें लगे रहेंगे।