IED ब्लास्ट में दो जवान शहीद : कई घायल ; सेना के ट्रक को नक्सलियों ने बनाया निशाना

IED ब्लास्ट में दो जवान शहीद : कई घायल ; सेना के ट्रक को नक्सलियों ने बनाया निशाना

DESK : बड़ी खबर छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से आ रही है, जहां सीआरपीएफ जवानों के मूवमेंट के बीच नक्सलियों ने आईईडी बम ब्लास्ट किया है। इस घटना में दो जवान शहीद हो गए हैं जबकि कई जवानों के घायल होने की खबर है। नक्सलियों ने अर्द्धसैनिक बल के ट्रक को अपना निशाना बनाया है।


सुकमा के एसपी किरण चव्हाण ने घटना की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक, कोबरा बटालियन की एडवांस पार्टी जगरगुण्डा क्षेत्र के अंतर्गत कैंप से टेकलगुड़ेम कैंप जा रही थी। इस काफिले में ट्रक और बाइक शामिल थे। बीच रास्ते में सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आईईडी प्लांट कर रखा था।


दोपहर तीन बजे 201 कोबरा वाहिनी का ट्रक नक्सलियों द्वारा प्लांट आईईडी की चपेट में आ गया और ब्लास्ट में ट्रक ड्राइवर और सहचालक शहीद हो गए। हालांकि इस घटना के बाद बाकी जवान सुरक्षित हैं। शहीद जवानों की पहचान विष्णु आर और शैलेन्द्र के रूप में हुई है।


बताते चलें कि रविवार को सुकमा के जंगली इलाके में सुरक्षाबलों ने नकली नोट और प्रिंटर बरामद किये थे। छापेमारी में कई हथियार भी जब्त किए गए थे। नक्सली ग्रामीण इलाकों में नकली नोट को खपाने का काम कर रहे थे। कोरागुड़ा इलाके में नकली नोट को खपाने का काम चल रहा था।