HAM के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही एक्शन में दिखे संतोष मांझी, दानिश रिजवान को बनाया राष्ट्रीय प्रधान महासचिव

HAM के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही एक्शन में दिखे संतोष मांझी, दानिश रिजवान को बनाया राष्ट्रीय प्रधान महासचिव

PATNA: हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा यानि हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष मांझी को बनाया गया है। इसकी घोषणा खुद उनके पिता जीतन राम मांझी ने पटना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान की थी। उन्होंने कहा था कि अब संतोष जी पार्टी की कमान संभालेंगे। हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही संतोष मांझी के एक्शन में दिखे। 


उन्होंने हम पार्टी का राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. दानिश रिजवान को बनाया है। बता दें संतोष मांझी पहले खुद पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव थे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने दानिश रिजवान को इस पद की जिम्मेदारी दे दी।


गौरतलब है कि बीते शनिवार को हम पार्टी की गरीब चेतना महासम्मेलन के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अपने बेटे और अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री संतोष मांझी को हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) की कमान सौंप दी। 


उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया। ऐसा करने का कारण मांझी ने बताते हुए कहा था कि उनका स्वास्थ्य गिर रहा है, इसलिए अध्यक्ष पद छोड़ रहा हूं। मैं पार्टी के संरक्षक के रूप में कार्य करता रहूंगा और देखूंगा कि संतोष मांझी कैसा काम कर रहे हैं।