हफ्ते भर के अंदर दूसरी बार मिलेंगे नीतीश और तेजस्वी, क्या वाकई कम हो रही हैं दूरियां?

हफ्ते भर के अंदर दूसरी बार मिलेंगे नीतीश और तेजस्वी, क्या वाकई कम हो रही हैं दूरियां?

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज एक बार फिर से मिलने वाले हैं। हफ्ते भर के अंदर इन दोनों नेताओं की दूसरी दफे मुलाकात होगी। इस मुलाकात के पहले सियासी गलियारे में यह चर्चा होने लगी है कि क्या वाकई नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच दूरियां कम होने लगी हैं। दरअसल बीते शुक्रवार को नीतीश कुमार पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे थे। आरजेडी की तरफ से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था और नीतीश अकेले ही अपने आवास से निकलकर राबड़ी आवास में पहुंच गए थे। नीतीश कुमार का तेजस्वी यादव समेत परिवार के अन्य लोगों ने स्वागत भी किया था। 


आरजेडी के बाद अब जेडीयू की तरफ से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जा रहा है। पटना के हज भवन में आज जेडीयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की तरफ से दावत ए इफ्तार का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, लालू यादव और तेज प्रताप यादव को न्योता भेजा गया है। नीतीश कुमार को भी इस इफ्तार पार्टी में शामिल होना है। ऐसे में यह चर्चा तेज है कि तेजस्वी और नीतीश की मुलाकात में आज कौन सी खिचड़ी पकेगी?


आपको याद दिला दें कि जब नीतीश कुमार राबड़ी आवास पहुंचे थे तो तेजस्वी यादव के बाद तेज प्रताप यादव उनकी बगल में बैठे थे। नीतीश के रवाना होने के बाद तेज प्रताप ने यह दावा कर दिया था कि चाचा से बातचीत हो चुकी है और अब बिहार में जल्द ही सरकार बदलने वाली है। जेडीयू ने इसे अति उत्साह में दिया गया बयान बताया था और बाद में नीतीश कुमार ने भी इफ्तार पार्टी में शामिल होने को किसी राजनीतिक नजरिए से देखें जाने पर आपत्ति जताई थी। अब ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि जेडीयू की इफ्तार पार्टी में अगर तेजस्वी या फिर तेजप्रताप पहुंचते हैं तो नीतीश कुमार उनसे दूरियां बनाए रखते हैं या फिर नजदीकियों के कारण एक बार फिर सियासी गलियारों में अटकलों का दौर शुरू होता है।