पटना पुलिस पर हैकर्स का कहर, डीएसपी से लेकर थाने तक का सोशल मीडिया एकाउंट हैक

पटना पुलिस पर हैकर्स का कहर, डीएसपी से लेकर थाने तक का सोशल मीडिया एकाउंट हैक

PATNA : साइबर क्राइम को लेकर आम लोगों की फरियाद पर अक्सर कान में तेल डाले रहने वाली पटना पुलिस आजकल खुद मुसीबत में है। पटना पुलिस इंडियन हैकर्स के निशाने पर है। साइबर क्रिमिनल्स डीएसपी से लेकर थाने तक का सोशल मीडिया अककॉउंटबहैक कर डाला है और पुलिस बेबस होकर सब कुछ देख रही है। 


हैकर्स ने आर्थिक अपराध इकाई के डीएसपी संजय कुमार वर्मा का फेसबुक अकाउंट हैक कर डाला और उसके जरिए ठगी करने की कोशिश भी की। इतना ही नहीं पटना के रामकृष्णा नगर और जक्कनपुर थाने का फेसबुक अकाउंट भी हैक किया गया है। इतना ही नहीं एकाउंट पर कब्जा करने के बाद उसके जरिए लोगों से पैसे मांगे हैं। इस बात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 


साइबर अपराधियों ने डीएसपी संजय कुमार वर्मा के पुराने फेसबुक एकाउंट को ना केवल हैक किया बल्कि रामकृष्णा नगर थाने के अकाउंट पर भी कब्जा कर लिया। इतना ही नहीं जक्कनपुर थाने के नाम पर एक फर्जी फेसबुक एकाउंट भी बना डाला गया है। अब इन एकाउंट के जरिए लोगों से मैसेंजर पर मैसेज भेज कर पैसे मांगे जा रहे हैं। आम लोग इस तरह की परेशानी का पहले से ही सामना करते रहे हैं लेकिन ऐसे मामलों में शिकायत दर्ज होने के बावजूद पटना पुलिस कान में तेल डाल कर सोती रही लेकिन अब पटना पुलिस भी हैकर्स के निशाने पर आ गई है। हालांकि सूत्र बता रहे हैं कि है हैकर्स का यह नेटवर्क दिल्ली आगरा के साथ-साथ झारखंड से भी जुड़ा हुआ है।