शराबबंदी में फिर जहरीली शराब से 8 की मौत: BJP के मंत्री बोले-हम उपचुनाव जीत गये इसलिए विपक्षियों ने रच दी जान लेने की साजिश

शराबबंदी में फिर जहरीली शराब से 8 की मौत: BJP के मंत्री बोले-हम उपचुनाव जीत गये इसलिए विपक्षियों ने रच दी जान लेने की साजिश

GOPALGANJ : पूर्ण शराबबंदी वाले राज्य में जहरीली शराब ने फिर से 8 लोगों की जान ले ली है. गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो चुकी है. ये वही गोपालगंज है जहां पहले ही जहरीली शराब से 19 लोगों के मरने का वाकया हो चुका है. प्रशासन फिर से हुए इस वाकये को अभी भी कबूलने को तैयार नहीं है. लेकिन सबसे दिलचस्प बयान बिहार सरकार के मंत्री का आया है. बिहार सरकार के मंत्री जनक राम ने कहा है कि उनका गठबंधन कुशेश्वरस्थान और तारापुर उपचुनाव जीत गया है इसलिए विपक्षियों ने लोगों को मारने की साजिश रच दी है. 


गोपालगंज में अब तक 8 की मौत

गोपालगंज के महम्मदपुर थाने के महम्मदपुर गांव में बुधवार की रात तक जहरीली शराब पीने से आठ लोगों की मौत हो चुकी है. जहरीली शराब पीने से बीमार हुए 4 लोगों के आंखों की रोशनी चली गयी है. बीमार लोगों को गोपालगंज के साथ साथ पटना औऱ मोतिहारी के अस्पतालों में इलाज कराया जा रहा है. मरने वालों के साथ साथ बीमार लोगों के परिजन बता रहे हैं कि जहरीली शराब पीने के बाद ये सब हुआ लेकिन गोपालगंज के डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी का दावा है कि चार लोगों की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है. डीएम कह रहे हैं कि शवों का पोस्टमार्टम कराने के साथ साथ फोरेंसिक जांच करायी जा रही है. जांच रिपोर्ट के बाद ही मामला साफ हो पायेगा. 

मंत्री का अजीबोगरीब बयान

जहरीली शराब पीकर मरने वाले सारे गरीब लोग हैं. बीमार हुए लोग भी गरीब तबके के ही हैं. उनकी मौत के बाद बिहार सरकार के मंत्री जनक राम ने अजीबोगरीब बयान दिया है. मंत्री कह रहे हैं कि मौत का ये खेल विपक्षियों ने रच दिया है. वह भी इसलिए क्योंकि जेडीयू कुशेश्वरस्थान औऱ तारापुर का उपचुनाव जीत गया है. मंत्री जनक राम ने कहा

“जहरीली शराब पीने से कम से कम सात लोगों की मौत हुई है. ये सरकार को बदनाम करने की साजिश रची गयी है. तारापुर औऱ कुशेश्वर स्थान में एनडीए की शानदार जीत के बाद ये साजिश रची गयी है. विपक्षियों ने दीपावली और छठ के मौके पर इस तरह की घृणित साजिश रची है. सरकार ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटेगी.”


दूसरी बार गोपालगंज में जहरीली शराब कांड

वैसे हम आपको बता दें कि गोपालगंज में जहरीली शराब कांड दूसरी दफे हुआ है. इससे पहले गोपालगंज के खजूरबन्नी गांव में जहरीली शराब से 19 लोगों की मौत हो गयी थी. एक बार फिर से गोपालगंज में ही जहरीली शराब से 8 लोगों की मौत हो चुकी है. वैसे डीएम नवल किशोर चौधरी का कहना है कि उन्हें जांच रिपोर्ट का इंतजार है. तभी पता चलेगा कि लोगों की मौत कैसे हुई. 

परिजन-ग्रामीण बोले जहरीली शऱाब पी थी

उधर ग्रामीणों का कहना है कि अब तक जिन लोगों की मौत हुई है या जो बीमार हैं उन सबों ने मंगलवार की रात महम्मदपुर चौक पर शराब पी थी. बुधवार की सुबह से सारे लोगों ने पेट में दर्द, उल्टी, दस्त, सिर में चक्कर आने और धुंधला दिखने देने की शिकायत की. उनके परिजन इलाज के लिए अस्पताल ले गये. लेकिन देर शाम तक आठ लोगों की मौत हो गई. बुधवार की सुबह ही तीन लोगों ने दम तोड दिया था. बाकी पांच लोगों की भी जान शाम होते होते चली गयी.


लाशों के ढेर के बाद पुलिस का एक्शन

उधर लाशों का ढेर बिछने के बाद पुलिस एक्शन में आय़ी. महम्मदपुर गांव  एसडीपीओ संजीव कुमार और उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी हुई। पुलिस ने कहा कि चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वे सब शराब रैकेट से जुडे हैं. पुलिस कह रही है कि उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस के मुताबिक महम्मदपुर में शराब बेचने वाला छठु राम के घर से 24  और महेश राम के घर से छह पॉलीथिन शराब और शराब पीकर फेंका गया पाउच बरामद कर लिया गया है.  हालांकि छठु राम फरार है औऱ महेश राम जहरीली शराब पीकर मर चुका है. पुलिस ने दोनों के घरों को सील कर दिया है. 

जहरीली शराब पीकर मरे संतोष साह की मां उमरावती देवी ने बताया कि उसका बेटा मंगलवार की रात में शराब पीकर घर आया था. वह लड़खड़ाते हुए घर पहुंचा था औऱ बाद में उसने चक्कर आने की बात कही थी. आधी रात में वह दर्द से कराहने लगा. उसे बहुत बेचैनी हो रही थी. संतोष की स्थिति जब बहुत बिगड़ने लगी तो उसे इलाज के लिए ले जाया गया लेकिन, उसकी मौत हो गई. 


जहरीली शराब पीकर मरने वालों की सूची

संतोष कुमार साह-महम्मदपुर 

छोटे लाल प्रसाद-महम्मदपुर

मुकेश राम-महम्मदपुर

रामबाबू यादव-महम्मदपुर

छोटेलाल सोनी-रसौली, सारण

चुन्नू पांडेय-बुचेया

योगेंद्र राम-बुचेया

मेवालाल साह-मशरक, सारण 

गोपालगंज के डीएम नवलकिशो चौधरी ने कहा कि महम्मदपुर में  शराब पीने से चार लोगों की संदिग्ध मौत हुई है. शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है. उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही अंतिम रूप से पता चलेगा कि उनकी मौत शराब पीने से हुई या दूसरी वजह से. इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है औऱ शराब की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है.