गोपालगंज : रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुआ फर्जी राजस्व कर्मचारी, इसकी डिमांड सुनकर हैरान रह जायेंगे आप, देखें वीडियो

GOPALGANJ : बिहार सरकार करप्शन पर जीरो टॉलेरेंस की बात कहती है. लेकिन सरकार के अधिकारी इसको धता बता रहे हैं. ताजा मामला गोपालगंज जिले का है. जहां एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स नजर आ रहा है. जो मुस्कुराते हुए लोगों से पैसे ऐंठ रहा है. वीडियो में दिख रहा यह शख्स न तो राजस्व कर्मी है और न ही किसी और विभाग के सरकारी कर्मचारी है. पैसे की लेनदेन करने वाले इस शख्स का नाम छोटू सिंह है. जो लोगों से रिश्वत लेकर सरकारी काम कराता है. 

घटना जिले के बैकुंठपुर अंचल कार्यालय की है. दरअसल वीडियो में दिख रहा छोटू सिंह हमीदपुर पंचायत के राजस्व कर्मी सुनील सिंह का भाई है. जो अपने भाई की नौकरी की जगह पर गोपनीय सरकारी फाइलें देखता है. दाखिल खारिज से लेकर राजस्व विभाग से संबंधित सारे काम छोटू रिश्वत लेकर निबटाता है. हर तरह के काम के लिए इस फर्जी राजस्व कर्मचारी ने रेटचार्ट तैयार कर रखा है. इस वायरल विडियो में साफ तौर पर सुना जा सकता है कि छोटू को हर दाखिल खारिज के बदले 15 सौ रूपये और ऑनलाइन करने के नाम पर दो सौ रूपये चाहिए. 

वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी राजस्व कर्मचारी सुनील सिंह को शो कॉज नोटिस दिया गया है. सवाल ये है कि आखिर कैसे कोई सरकारी कर्मचारी इतना लापरवाह हो सकता है कि अपने भाई को अपनी जगह पर बैठाकर काम कराये. सवाल ये भी कि क्या बगैर ऊपर के अधिकारियों की मिलीभगत के घूसखोरी का यह खेल इतना लंबा चलता रहा. बहरहाल इसमें देखना होगा कि आरोपी राजस्व कर्मचारी की ओर से वरीय अधिकारियों को क्या जवाब दिया जाता है.